सीएम केजरीवाल ने उठाई ऐसी मांग, संबित पात्रा ने किया पलटवार, राजनीति में आया भूचाल…

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर नोटों पर मां लक्ष्मी की फोटो छापने की बात कही, जिससे पूरे राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया है. लेकिन अब इस बयानबाजी पर राजनीतिक बयान आने शुरू हो गए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी आप सरकार को जवाब दिया और अब उसी बयान पर आप सांसद संजय सिंह भी चुप नहीं बैठे और बीजेपी सरकार पर निशाना साध दिया.

    अरविंद केजरीवाल के बयान से मचा बवाल

    दरअसल बुधवार को सुबह 11 बजे सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेस की जिसमें उन्होंने इंडियन नोटों पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो छपवाने की बात कही. उनका कहना था कि नोट पर एक तरफ महात्मा गांधी और दूसरी और मां लक्ष्मी की फोटो छपनी चाहिए. ताकि भगवान की कृपा देश की अर्थ व्यवस्था पर हमेशा बनी रहें. केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह से देश की अर्थव्यवस्था लगातार कमजोर जा रही है अगर हम ऐसा करेंगे तो मां लक्ष्मी की कृपा देश पर बनी रहेगी. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए इस बात की अपील की.

    BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने किया पलटवार 

    केजरीवाल के बयान के बाद बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनपर पलटवार करते हुए कहा कि केजरीवाल वही शख्स है जो हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ा चुके है और आज वो मां लक्ष्मी की तस्वीर नोट पर छापने की बात करते है. केजरीवाल ने ही स्वास्तिक चिन्ह को झाड़ू मारने का काम किया था और आज वो यू-टर्न मारकर हिंदू देवी-देवताओं के पक्ष में आने की बात कर रहे है.

    ‘आप ‘ सांसद संजय सिंह ने भी दिया बयान 

    इस बयानबाजी का अंत यही नहीं हुआ संबित पात्रा के बयान के बाद आप सांसद संजय सिंह भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि अगर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हिंदू देवी-देवताओं को महत्व देना चाहते है तो बीजेपी के पेट में क्यों दर्द हो रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीएम से मांग की है कि सुख समृद्धि और खुशहाली के देवता और माता लक्ष्मी की फोटो नोट पर छापी चाए. उनकी मंशा देश में खुशहाली और समृद्धि के आशीर्वाद की है.