ब्रेकिंग न्यूज़: जवानों के साथ दीवाली मनाने कारगिल पहुंचे मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली से पहले के व्यस्त कार्यक्रमों के बाद हर वर्ष की तरह इस बार भी सीमा पर सैनिकों के साथ दीपावली का त्योहार मनाने के लिए उत्सुक दिखे। जवानों के साथ दिवाली मनाने की अपनी परंपरा को शुरू रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को करगिल पहुंचे। इसके एक दिन पहले ही उन्होंने अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में रामलला की पूजा आराधना की थी।

    चित्र साभार: गूगल

    भारतवासियों के लिए गर्व और ख़ुशी की बात 

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक राष्ट्र तब अमर होता है जब उसकी संतानों को उसके वीर बेटों और बेटियों को अपनी योग्यता पर परम विश्वास होता है। सैनिकों की वजह से देशवासी देश में चैन से रहते हैं। ये भारतवासियों के लिए खुशी और गर्व की बात है।

    भारतीय सेना है मेरा परिवार 

    प्रधानमंत्री मोदी ने कारगिल में से सैनिकों को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनके लिए उनका परिवार भारतीय सेना है। उनकी दीवाली की मिठास सेना के बीच बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि यह उनकी खुशकिस्मती है किउन्हें वर्षों से दीपावली जवानों के बीच बॉर्डर पर आकर मनाने मौका मिल रहा है।

    ऐतहासिक जीत है कारगिल विजय 

    करगिल में हमारे सैनिकों ने आतंक के फन को कुचला था। और देश में जीत की ऐसी दीवाली मनी कि लोग आज भी उसे याद करते हैं और गर्व का अनुभव करते हैं। पाकिस्तान के साथ अब तक एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है जहां पर कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो।