यूपी गोला उपचुनाव में बीजेपी का मास्टर प्लान, क्या अखिलेश यादव दें पायेंगे टक्कर ?

    उत्तर प्रदेश में गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव की चर्चा तेज हो चली है. बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के निधन के बाद से ही राजनीति में इस सीट की कमान पाने के लिए सभी राजनीतिक पार्टीयां सख़्ते में आ गई है. अरविंद गिरी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है और अब अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे है. वहीं समाजवादी पार्टी ने अपने पूराने नेता विनय तिवारी को मैदान में उतारा है.

    बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारक की लिस्ट

    दरअसल बीजेपी अपनी पूरी मशीन इस उपचुनाव में लगाने जा रही है. न सिर्फ सीएम योगी आदित्यनाथ बल्कि बीजेप के बड़े बड़े नेता इस चुनाव में प्रचार के लिए आने वाले हैं. बीजेपी ने कैंपेन लिस्ट जारी की है. उस लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ का है. इसके अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी चुनाव प्रचार के लिए पहुँचने वाले हैं.

    क्या अखिलेश यादव करेंगे चुनाव प्रचार ?

    इससे पहले आजमगढ़ और रामपुर के उपचुनाव में भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव प्रचार के लिए नहीं गए थे. जिसके कारण सपा को हार का सामना करना पड़ा था. दरअसल हाल ही में मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद अखिलेश यादव लगातार सैफई में मौजूद है लेकिन कहा जा रहा है कि 21 तारीक के बाद वह मैदान में फिर से उतरने वाले है. अब ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि बीजेपी को हराने के लिए क्या अखिलेश यादव इस उपचुनाव में प्रचार करने पहुँचेगे या बीजेपी एक बार फिर से जीत हासिल कर लेगी.