भोपाल सांसद साध्वी ने की नाम बदलने की मांग, रिपोर्ट – पहले ही बदला जा चुका

    भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लालघाटी और हलालपुर बस स्टैंड के नाम बदलने का प्रस्ताव वापस हो सकता है। 15 दिन से हो रहे परीक्षण में सामने आया है कि दोनों ही जगहों के नाम पहले से बदले जा चुके हैं।

    pic credit – google

     

     

    पहले ही हो चुका है नामकरण

    भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लालघाटी और हलालपुर बस स्टैंड के नाम बदलने का प्रस्ताव वापस हो सकता है। 15 दिन से हो रहे परीक्षण में सामने आया है कि दोनों ही जगहों के नाम पहले से बदले जा चुके हैं। इसकी रिपोर्ट महापौर और निगम अध्यक्ष को सौंपी जाएगी।सांसद ने 3 नवंबर को हुई नगर निगम परिषद की मीटिंग में राजधानी के दो बड़े इलाके लालघाटी और हलालपुर के नाम बदलने का प्रस्ताव दिया था। परिषद ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को पारित कर भी दिया, लेकिन अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने व्यवस्था दी कि आदेश जारी करने से पहले एक बार परीक्षण करा लिया जाए। इसके बाद जानकारी सामने आई थी कि इनके नाम तो पहले ही बदले जा चुके हैं। फिर भी एक टीम परीक्षण के लिए लगाई गई, जो जल्द रिपोर्ट सौंपेंगी। ऐसे में संभावना है कि नाम बदलने के नए आदेश फिलहाल जारी नहीं हो।

    आपको बता दें कि हलालपुर बस स्टैंड का नाम पहले से महंत नरहरि दास हो चुका है। बकायदा, बस स्टैंड पर बोर्ड भी लगा है। लालघाटी चौराहा का नामकरण भी महंत नरहरिदास के नाम पर किया जा चुका है। इस संबंध में निगम अध्यक्ष सूर्यवंशी ने कहा कि सांसद ने प्रस्ताव रखे थे। पूर्व से कोई नाम तो नहीं है, इसलिए परीक्षण करा रहे हैं। यदि नाम नहीं बदले गए हैं तो ही नाम बदल दिए जाएंगे।