AAP विधायक नरेश बाल्यान ने कहा – “भारत में रहना है, तो लक्ष्मी-गणेश की जय कहना है”

    आम आदमी पार्टी (AAP) की भारतीय करेंसी पर गणेश और लक्ष्मी की फ़ोटो लगाने की जो मांग थी, वो एक कदम आगे चली गई है. इसके बाद उनकी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने ये तक कह दिया है कि अगर भारत में रहना है तो लक्ष्मी-गणेश की जय कहना होगा. और ये सारा चेन रीऐक्शन शुरू हुआ बुधवार, 26 अक्टूबर को. जब पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय नोटों पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीरें छापने की मांग उठाई थी. जानकारों ने कहा कि ये पार्टी के गुजरात चुनाव की तैयारी है. फिर पार्टी के विधायक ने जानकारों के क़यासों को सच साबित किया. नरेश बाल्यान दिल्ली की उत्तम नगर विधानसभा सीट से AAP के विधायक हैं. बुधवार रात उन्होंने कुछ ट्वीट किए.

    इनमें बाल्यान ने लिखा,

    “कल पूरे गुजरात में पोस्टर लगने जा रहा है कि भारतीय रुपये पर BJP ने भगवान श्री गणेश और लक्ष्मी जी के तस्वीर लगाने का किया विरोध. अब हर हिंदू BJP के कुकर्मों को देखेगा. ये बस अपनी लूट के लिए हिंदू बने रहते हैं.”

    दो और ट्वीट में नरेश बाल्यान ने लिखा,

    “हिंदुस्तान में रहना होगा BJP वालों को तो श्री गणेश–लक्ष्मी जी की जय बोलना होगा… BJP वालों को अगर गणेश जी, लक्ष्मी जी से दिक्कत है तो वे पाकिस्तान चले जाएं.”

    इससे पहले BJP ने AAP की इस मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वो और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल ढोंग कर रहे हैं. BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि AAP हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बंद करे, वर्ना भगवान माफ नहीं करेगी.

    उन्होंने कहा,

    “कल तक जो लोग दीपावली मनाने पर जेल में डालने की धमकी दे रहे थे, राम मंदिर को नकार रहे थे, स्वास्तिक और कश्मीरी हिन्दुओं का अपमान कर थे, वो आज कलयुग के कालनेमी बनकर राम-राम और लक्ष्मी-गणेश का गान कर रहे हैं. ये यू-टर्न राजनीति की पराकाष्ठा है.”