दिल्ली में बढ़ा वायु प्रदूषण, पर्यावरण मंत्री ने मीटिंग कर दिए यह आदेश…

    देश की राजधानी दिल्ली में बढते हुए वायु प्रदूषण को काबू में करने के लिए सरकार की तरफ से कई कदम उठाए जा रहे है. दिल्ली में स्कूलों को बंद करने की भी आवाज उठाई जा रही है. इसी के साथ साथ 50% वर्क फ्रॉम होम देने की भी बात की जा रही है. दिल्ली के कई इलाकों में वायु का AQI 450 से 500 तक दर्ज किया गया है जो गंभीर संकेत दे रहा है.

    प्रदूषण पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने की मीटिंग 

    राजधानी दिल्ली में जिस तरह से प्रदूषण बढ़ रहा है उसको देखते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई जिसमें पूरे विभाग को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इस मीटिंग में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वायु प्रदूषण गंभीर हालातों में पहुंच चुका है. जिसके चलते हाईवे, रोड, ओवर ब्रिज, कंस्ट्रक्शन पर रोक लगा दी गई है. इतना ही नहीं दिल्ली में ट्रक की एंट्री पर भी पाबंदी लगाई गई है.

     

     

    दिल्ली में इन चीजों पर लगी पाबंदी

    वायु प्रदुषण को देखते हुए दिल्ली में कई चीजों पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि दिल्ली में अब केवल सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनो को चलने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा सिर्फ इलेक्ट्रिक ट्रक ही दिल्ली में आ पाएंगे. साथ ही दिल्ली में डीजल वाहनो पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वायु प्रदुषण पर निरंतर रखने के लिए 6 लोगों की कमेटी बनाई गई है. इतना ही नहीं सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में अब 50 प्रतिशत वर्क फ्रॉम होम किया जाएगा.