2 मुस्लिम लड़कियां बनीं हिंदू, मंदिर में लिए सात फेरे

    बरेली में दो मुस्लिम लड़कियों ने अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गईं। दोनों ने अपने-अपने प्रेमी से मंदिर में शादी कर ली। शादी को आर्य समाज मंदिर में रजिस्टर्ड भी करा दिया।

    pic credit – google

     

     

    मुस्लिम लड़कियां बनीं हिंदू

    बरेली में दो मुस्लिम लड़कियों ने अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनने का निर्णय लिया। दोनों ने अपने-अपने प्रेमी से मंदिर में शादी भी कर ली। शादी को आर्य समाज मंदिर में रजिस्टर्ड भी करा दिया। लड़कियों ने कहा, “हिंदू धर्म में हमारी आस्था है। मुस्लिम समाज में महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता। वहां जब चाहते हैं, 3 बार तलाक बोल देते हैं और फिर हलाला करते हैं।”

    विवाह बरेली के मढ़ीनाथ की बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में हुआ। पंडित केके शंखधार ने लड़कियों का विवाह कराया। पहले दोनों लड़कियों का शुद्धिकरण किया गया। उसके बाद उनका धर्म परिवर्तन करवाकर नाम बदला गया। इरम जैदी स्वाती बनीं, तो शहनाज बनीं सुमन।

    शहनाज उर्फ सुमन अपने पति अजय कुमार के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची। जहां पीड़िता ने बताया कि मैं बालिग हूं। अपनी मर्जी से हिंदू बनकर मंदिर में अजय से शादी की है। मुझे जान का खतरा है और परिवार के लोग मुझे धमकी दे रहे हैं। SSP अखिलेश चौरसिया ने सुरक्षा का आश्वासन दिया है। साथ ही अजय से कहा कि बच्ची को परेशान मत करना, ऐसा किया तो ठीक नहीं होगा।