शिवपाल सिंह यादव की उम्मीदों को लगा झटका! सपा ने तोड़ी उनकी उम्मीदें।

    उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है. सूत्रों के अनुसार समाजवादी पार्टी ने तेज प्रताप सिंह यादव का नाम उम्मीदवार के तौर पर लगभग तय कर लिया है. उनके नाम का एलान पार्टी मंगलवार को कर सकती है. हालांकि मैनपुरी उपचुनाव के शिवपाल सिंह यादव भी दावेदारी कर रहे थे, लेकिन सूत्रों की माने तो उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा.

    भारतीय निर्वाचन आयोग ने मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का एलान कर दिया है. वहीं अब सूत्रों के अनुसार समाजवादी पार्टी ने भी इस सीट पर अपने उम्मीदवार के तौर पर तेज प्रताप सिंह यादव को उतारने का फैसला कर लिया है. हालांकि अभी इसका पार्टी द्वारा एलान बाकी है, लेकिन सूत्रों की माने तो मंगलवार को पार्टी नाम का एलान भी कर देगी.

    शिवपाल यादव ने दिया था ये बयान

    सपा द्वारा तेज प्रताप सिंह यादव का नाम फाइनल होने के कारण अब इसे शिवपाल सिंह यादव के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल, इसके पीछे की वजह है कि शिवपाल सिंह यादव ने कई मौकों पर मैनपुरी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी. हालांकि जब उनके इस बयान पर टिप्पणियों का दौर शुरू हुआ तो उन्होंने सफाई भी थी.

    तब शिवपाल सिंह यादव ने अपने बयान में कहा था, “मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव न लड़ने पर वे इस सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. सपा संरक्षक लगातार अस्वस्थ रहने की वजह से हो सकता है कि 2024 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ें. हालांकि इसकी संभावना काफी कम है. तब मैं खुद वहां से चुनावी मैदान में उतर सकता हूं.”