प्लेट में परोसी मछली अचानक हो उठी ज़िंदा और फिर हुआ ऐसा !

    आज भले ही दुनिया तेजी से शाकाहार की ओर बढ़ रही है, लेकिन अभी भी ऐसे करोड़ों-अरबों लोग हैं, जो मांसाहारी भोजन करते हैं, जिसमें मछलियों का सेवन भी शामिल है. हो सकता है आपको भी मछली खाना पसंद हो. वैसे जिन्हें मछली पकाना आता है, वो घर पर भी आराम से खा लेते हैं, लेकिन जिन्हें नहीं आता, उनके लिए तो होटल या रेस्टोरेंट आदि में खाना मजबूरी बन जाती है. आपने भी शायद रेस्टोरेंट में मछली कभी न कभी तो खाया ही होगा, लेकिन क्या हो कि आपकी प्लेट में परोसी हुई मछली अचानक ही जिंदा हो उठे? जी हां, सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं.

    दरअसल, इस वीडियो में कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है कि प्लेट में परोसी हुई मछली अचानक ही जिंदा हो जाती है और अपना मुंह खोल देती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि प्लेट में सलाद के साथ कुछ मछलियां भी परोसी हुई हैं, जो पकी हुई तो नहीं दिख रही हैं. ऐसा लग रहा है कि वो मर चुकी हैं और उन्हें अच्छे से साफ करके प्लेट में सर्व कर दिया गया है. इस दौरान जिस ग्राहक ने इसका ऑर्डर दिया था, वो जैसे ही एक मछली के मुंह के पास चॉपस्टिक लगाता है, मछली अचानक ही अपना मुंह खोल देती है और चॉपस्टिक को पकड़ लेती है. फिर वह चॉपस्टिक को छोड़ने का नाम ही नहीं लेती. उसने चॉपस्टिक को मुंह से ऐसे पकड़ा हुआ था जैसे उसने अपने किसी शिकार को पकड़ा हो.

    यह काफी हैरान करने वाला वीडियो है. शायद ही आपके साथ कभी ऐसा हुआ होगा कि प्लेट में परोसी हुई मछली जिंदा हो गई हो. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @OTerrifying नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘रेस्टोरेंट में परोसी गई मछली चॉपस्टिक को ही काटने लगी’.

    महज 12 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 5.4 मिलियन यानी 54 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि 1 लाख 15 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने बताया है कि इस मछली को एलियन नाम से भी जाना जाता है, जो जापान की ‘पॉपुलर लोकल फिश’ है, लेकिन कुछ ही जापानी इसे खाते हैं, पर कहा जाता है कि यह काफी स्वादिष्ट होती है.