गाजीपुर में आमने सामने आए शाह – केजरीवाल !

    दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने एमसीडी चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच गाजीपुर लैंडफिल पर पॉलिटिक्स भी शुरू हो गई है. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का दौरा करेंगे, लेकिन केजरीवाल के गाजीपुर लैंडफिल साइट पहुंचने से पहले हंगामा हो गया है. बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता काले झंडे लेकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मौके पर पुलिसकर्मी भी मौजूद है.

    बीजेपी ने 15 साल में दिल्ली में बनाए कूड़े के पहाड़- केजरीवाल

    इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि 15 सालों तक नगर निगम पर शासन करने वाली बीजेपी ने कचरे के तीन पहाड़ बनाने और राजधानी को कूड़े से भरने के अलावा कुछ नहीं किया. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि बृहस्पतिवार को गाजीपुर लैंडफिल (कचरे का ढेर) स्थल का दौरा करूंगा. उन्होंने लोगों से उनका साथ देने का आग्रह भी किया. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”बीजेपी के एक नेता से मैंने पूछा- 15 साल में नगर निगम में आपने क्या काम किया? शर्माते हुए उसने दो काम बताए.”

    एमसीडी चुनावों में बीजेपी को खारिज करेंगे लोग- केजरीवाल

    इससे पहले दिन में केजरीवाल ने दावा किया कि राजधानी के लोग आगामी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में बीजेपी को खारिज कर देंगे और आम आदमी पार्टी (आप) को राष्ट्रीय राजधानी को साफ करने का मौका देंगे. उन्होंने बीजेपी को चुनौती दी कि वह नगर निगमों में अपने 15 साल के शासन के दौरान किए गए एक अच्छे काम को दिखाए. इस साल के अंत में अथवा अगले वर्ष के शुरू में एमसीडी चुनाव होने की संभावना है. हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. केंद्र सरकार ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों का एकीकरण कर दिया है.