ओवैसी की पार्टी AIMIM लड़ेगी गुजरात विधानसभा का चुनाव, जानें इसकी वज़ह !

    असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम गुजरात विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रही है. इस बात की जानकारी एमआईएम के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने दी है. यानी अब बीजेपी का गढ़ और पीएम नरेंद्र मोदी और एचएम अमित शाह के घर गुजरात में बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्य पार्टियों के अलावा एमआईएम भी पूरी ताकत से उतरेगी. इसके अलावा एमआईएम प्रदेश अध्यक्ष और सांसद इम्तियाज जलील ने यह भी दावा किया कि गुजरात कांग्रेस के कुछ सांसद और विधायक उनके संपर्क में हैं.

    ‘अब तक पांच सीटों पर ऐलान, अभी और सामने लाएंगे नाम’

    आगे इम्तियाज जलील ने कहा, ‘गुजरात की जनता बदलाव चाहती है. अब उनका कांग्रेस पर भरोसा रहा नहीं. इसलिए उनका समर्थन एमआईएम को मिल रहा है. अब तक पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान असदुद्दीन ओवैसी ने किया है. कुछ और सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा. एमआईएम पूरी ताकत से गुजरात विधानसभा का चुनाव लड़ने वाली है.’

    गुजरात और हिमाचल चुनाव की तारीख साथ क्यों नहीं आई, EC ने दी सफाई

    चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा के चुनाव का कार्यक्रम जाहिर किया है. लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम के बारे में कोई ऐलान नहीं किया है. चुनाव आयोग ने इसकी वजह बताई है. चुनाव आयोग ने इस बारे में सफाई देते हुए कहा कि इससे पहले जिस तरह से फैसले लिए गए, वैसे ही फैसले लिए गए हैं. कई राज्यों में एक-साथ चुनाव करवाने से रिजल्ट जाहिर करने में ज्यादा वक्त लग सकता है. हिमाचल और गुजरात के विधानसभा के कार्यकाल को खत्म होने में 40 दिनों का अंतर है. हिमाचल प्रदेश के विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 तक और गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी तक खत्म होने वाला है.