पठान के गीत ‘बेशरम रंग’ में बदलावों पर नरोत्तम मिश्रा ने जताई ख़ुशी, कह दी ऐसी बात !

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म पठान रिलीज से पहले ही विवादों में है। बेशरम रंग गीत रिलीज होते ही लोगों के निशाने पर आ गया था। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तो प्रदेश में फिल्म को रिलीज करने की अनुमति देने पर विचार करने की बात कहकर चेतावनी ही दे दी थी। अब सेंसर बोर्ड ने फिल्म और बेशरम रंग गीत में कुछ बदलाव सुझाए हैं। इससे मिश्रा खुश हैं।

सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म और गाने में सुझाए गए कट्स पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह निर्णय सराहनीय है। जब यह मामला मेरे सामने आया था तो मैंने कहा था कि दूषित मानसिकता के जरिए लोगों की भावनाओं को आहत करने का प्रयास है। रील लाइफ भी रियल लाइफ पर असर डालती है। इस बात को कलाकार और निर्माता को ध्यान में रखना चाहिए।

नरोत्तम मिश्रा ने ही उठाए थे सवाल

बेशरम रंग गीत के पोस्टर में भगवा रंग की बिकिनी में दीपिका पादुकोण नजर आ रही है। इसे लेकर विवाद हो गया था। मिश्रा ने कहा था कि बदलाव नहीं हुए तो फिल्म को रिलीज करने की अनुमति देने पर विचार किया जाएगा। इसी तरह के बयान अन्य नेताओं ने भी दिए थे।

सेंसर बोर्ड ने सुझाए हैं कुछ कट्स

सेंसर बोर्ड के सूत्रों के अनुसार पठान फिल्म का हाल ही में सर्टिफिकेशन किया गया था। सेंसर बोर्ड की एग्जामिनेशन कमेटी ने फिल्म के मेकर्स को कुछ कट्स का सुझाव दिया है। ज्यादातर बदलाव फिल्म के गाने बेशरम रंग को लेकर हैं। कमेटी द्वारा पठान फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने से पहले रिवाइज्ड वर्जन भी जमा करने का आदेश दिया है। सेंसर बोर्ड के मुताबिक क्रिएटिव एक्सप्रेशंस और लोगों की संवेदनशीलता के बीच तालमेल बनाना जरूरी है। जब तक दिए हुए सुझावों पर फिल्म में बदलाव किए जाएंगे, तभी तक हमारी संस्कृति, भरोसा गौरवशाली, जटिल बना हुआ है। हालांकि, जो बदलाव सुझाए हैं, वह तो फिल्म की रिलीज के बाद ही सामने आएंगे।