Vande Bharat Express: PM Modi ने देहरादून की पहली वन्दे भारत को दिखाई हरी झंडी, मात्र 5 घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली

Table of Contents

PM Modi ने देहरादून की पहली Vande Bharat Express को दिखाई हरी झंडी

आज 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Uttarakhand को उसकी पहली और देशो को उसकी 18वीं Vande Bharat Express की सौगात दी है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वंदे भारत एक्सप्रेस को देहरादून से दिल्ली के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन की मदद से अब मात्र 5 घंटों में ही यात्री देहरादून से दिल्ली का सफर तय कर लेंगे।

 Vande Bharat Express Train Interior, Executive Class And Coach Details
Vande Bharat Express Train Interior, Executive Class And Coach Details

मंगलवार को हुआ था ट्रायल

बता दें की बीते मंगलवार की सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल राण किया गया था. इस दौरान पहले ट्रेन सुबह करीब 7 बजे सहारनपुर आई जहां से उसे देहरादून के लिए रवाना किया गया. इसके बाद शाम 4.18 बजे दोबारा से ट्रेन सहारनपुर पहुंची।इस पूरे ट्रायल रन के दौरान ट्रेन को लेकर यात्री काफी उत्साहित दिखे, उन्होंने ट्रेन के साथ सेल्फी भी ली।

 

यह रहेगा रुट

देहरादून से चलकर आनंदविहार तक जाने वाली उत्तराखंड की पहली वन्दे भारत सुबह 7 बजे देहरादून से रवाना होगी। इस दौरान ये ट्रैन 5 स्टेशनों पर हॉल्ट लेते हुए साढ़े चार घंटे का सफर तय करके 11 बजकर 19 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर पहुंचेगी। यही नहीं वापसी में फिर यही ट्रैन शाम 5.20 बजे आनंद विहार स्टेशन से चलकर रात के करीबन साढ़े 10 बजे देहरादून पहुंचेगी।