Samyukt Kisan Morcha की ओर से बुलाई गई महापंचायत हुई खत्म

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें दिल्ली के रामलीला मैदान में सोमवार को Samyukt Kisan Morcha द्वारा बुलाई गई महापंचायत, कृषि मंत्री से मीटिंग होने के बाद खत्म हो गई है। इस दौरान 15 सदियों के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि भवन में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को न्यूनतम समर्थन मूल्य, कर माफी जैसी मांगों का पात्र सौंपा और साथ ही बयान दिया की अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो फिर उन्हें आंदोलन करने से कोई नहीं रोक सकता। सिर्फ यही नहीं इसके बाद Samyukt Kisan Morcha द्वारा 30 अप्रैल को ही दिल्ली में एक और बैठक बुलाई गई है।

Samyukt Kisan Morcha द्वारा बुलाई गई महापंचायत में सरकार को दी गई चेतावनी

आपको बता दे दिल्ली के रामलीला मैदान में Samyukt Kisan Morcha द्वारा बुलाई गई महापंचायत में संबोधन के किसानों के दिग्गज नेता दर्शन पाल ने कहा की अभी कई मुद्दे हैं जिनका समाधान निकाला जाना है बाकी है। हम दिल्ली में एक और बैठक बुलाएंगे तब तक सभी किसान संगठनों से मेरी अपील है की अपने राज्यों में रैलियां निकालें और पंचायतें करें।
किसान नेता दर्शन पाल यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे चेतावनी देते हुए कहा की हम रोज विरोध नहीं करना चाहते लेकिन हम ऐसा करने के लिए मजबूर हैं। अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो हम एक और आंदोलन शुरू करेंगे जो कृष कानून के विरोध में हुए आंदोलन से भी बड़ा होगा।

 

Read More: MP VIDHAN SABHA में तबाह फसल और पेपर लीक को लेकर कांग्रेस ने किया वॉकआउट

Samyukt Kisan Morcha द्वारा आयोजित महापंचायत में 32 किसान संगठनों ने लिया भाग

 

जी हां आपको बता दें की Samyukt Kisan Morcha द्वारा आयोजित महापंचायत में 32 किसान संगठनों के शामिल होने की खबर आई है। इस दौरान किसान के दिग्गज नेता राकेश टिकैत ने बताया की 32 किसान संगठन द्वारा इस महापंचायत को बाल दिया गया। आगे बयान देते हुए उन्होंने बताया की हम किसानों का आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं कर देती। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा की सरकार ने जो हमसे वादे किए थे वो अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। और ऐसा करके सरकार किसानों को दोबारा आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है।