दिल्ली शराब घोटाले मामले में ED ने राजेश जोशी को किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब घोटाले के ताजा मामले में ED ने दिल्ली (प्रवर्तन निदेशालय) आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चैरियट एडवरटाइजिंग के मालिक राजेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया है।

पंजाब के बिजनेस मैन गौतम मल्होत्रा बुधवार को हुए थे गिरफ्तार

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में घोटाले का मामला का विवाद दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है और थमने का नाम नहीं ले रहा है। ED ने एक और एक्शन के तहत चैरियट एडवरटाइजिंग के राजेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया है। बीते बुधवार को ED ने शराब घोटाले मामले में शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा के बेटे और पंजाब के बिजनेस मैन गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार कर लिया था।

इससे पहले CBI ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (K. ChandraShekhar Rao) की बेटी के. कविता के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरंटला की हैदराबाद से गिरफ्तारी की थी।

राजेश जोशी पर दिल्ली आबकारी नीति मामले में कमिशन के लिए पैसे लेने का आरोप

चैरियट एडवरटाइजिंग के राजेश जोशी पर आरोप है कि उन्होंने गोवा चुनाव के दौरान दिल्ली आबकारी नीति मामले में कमिशन के लिए पैसे लिए थे। जानकारी के मुताबिक शराब निर्माण और वितरण फर्म ओएसिस समूह के निदेशक गौतम मल्होत्रा को मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शराब घोटाले मामले के आरोपितों में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत अन्य लोगों का भी नाम है। इस मामले में तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण, उपायुक्त आनंद तिवारी और सहायक आयुक्त पंकज भटनागर का भी नाम है।