NEW DELHI: 10 करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

NEW DELHI: दो कुख्यात अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। इन तस्करों के पास से 50 किलो अफीम बरामद की गई है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि जब्त अफीम का मूल्य मार्केट में 10 करोड़ से अधिक का हो सकता है। अफीम को तस्कर ब्रेजा कार में टायरों के पास पीछे की तरफ सीक्रेट कैविटी बनवाकर और उसमें छिपाकर दिल्ली लाए थे। तस्कर यह अफीम मणिपुर से लेकर आए थे।

पांच सालों से कर रहे थे तस्करी का धंधा 

दो कुख्यात अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। इन तस्करों के पास से 50 किलो अफीम बरामद की गई है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है दोनों पिछले पांच सालों से तस्करी का काम कर रहे थे। तस्करी में इस्तेमाल ब्रेजा कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

मणिपुर में बढ़ रही अफीम की अवैध खेती 

गिरफ्तार किए गए एक तस्कर का नाम रणबीर सिंह उर्फ टिंकू है जो पंजाब का रहने वाला है और दूसरे का नाम लोयांगंबा इतोचा है जो कि इंफाल मणिपुर का रहने वाला है। यह अफीम मणिपुर में ड्रग्स तस्करों ने म्यांमार से भारत-म्यांमार सीमा से मंगवाई थी। अफीम को दिल्ली और पंजाब के नशा तस्करों तक सप्लाई किया जाना था। पिछले पांच-छह सालों से मणिपुर में अफीम की अवैध खेती बड़े पैमाने पर हो रही है।