अमेरिका की गलियों में था एक ऐसा शख्स जो महिलाओं के अंगों से बना रहा था अपने कपड़े….

ये कहानी है एक एड गीन नाम के एक ऐसे शख्स की जो महिलाओं की खाल से कपड़े सिलता था. ये कहानी है एक ऐसे व्यक्ती की जिसे बचपन से अपने जीवन में इतनी नफरत देखनी पड़ी की उसके अंदर दिल ही नहीं बचा और वो बन गया एक ऐसा physcho killer जो किसी पर रहम नहीं खाता था. अमेरिका के एक विसकोनसिन राज्य में एक छोटा-सा शहर है. प्लेनफील्ड जहां एड गीन रहता था. जिसके घर से पुलिस को कुछ ऐसा मिला जिसकी किसी ने कल्पना भी ना की हो. उस घर में पुलिस ने जो देखा वैसा कुछ पहले किसी ने कुछ नहीं देखा था.

कहां से शुरू हुई एड गीन की कहानी 

Edward Theodore Gein का जन्म 27 अगस्त 1906 को La Crosse County के Wisconsin शहर में हुआ था. उसके पिता का नाम ज्योर्ज और उसकी माता का नाम अगस्ता था. Ed का एक बड़ा भाई भी था, जिसका नाम हेनरी था. एड की मां ऑगस्ता बहुत ज्यादा ही धार्मिक महिला थी. वह रोज अपने दोनो बेटों के साथ बाइबल पढ़ती थी. उसने अपने दोनों बेटो को यकीन दिलाने के पूरी कोशिश की कि दुनिया बुराई से भरी हुई है और औरतें इस बुराई का कारण होती है.

एड गीन के पिता शराबी थे और किसी भी जॉब पर ज्यादा दिन तक नहीं टिकते थे, इसलिए उसकी मां उनसे नफरत करती थी. कुछ सालों बाद एड गीन का परिवार प्लेनफील्ड शहर में रहने चला गया था. एड गीन की मां अपने बच्चो को बाहर नहीं जाने देती  थी और ना ही किसी से मिलने देती थी. एड गीन और उसका भाई केवल स्कूल जाते थे. एड गीन और उसके भाई को दोस्त बनाने की भी अनुमति नहीं थी.

मां ने महिलाओं के लिए पैदा की नफरत 

कहा जाता है की एड गीन बचपन से ही अजीब था, वो सकूल में भी बैठा हुआ बीना बात के हस्ते रहता था. घर पर वो सिर्फ अपने खेत में काम करता और हर दोपहर को उसकी मां उसे धार्मिक ज्ञान देती. एड गीन की मां उसे बताती की औरते बहुत खराब होती है और अगर उसने किसी औरत के साथ संबंध बनाया तो वो नर्क में जायेगा, क्योंकि औरते शैतान का रूप है. इन्ही बातों का एड पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा.

थोड़े समय बाद एक हादसे में एड के भाई की भी मौत हो गई. कहा जाता है कि हैनरी के मौत के पीछे भी एड का ही हाथ था लेकिन यह कभी साबित नहीं हो पाया. वहीं हैनरी की मौत के बाद एड और उसकी मां एक साथ एक सुनसान घर में रहने लगी लेकिन कुछ समय के बाद वह बहुत ज्यादा बीमार पड़ी गई और उनकी मृत्यु हो गई. एड अपनी मां से बेहद प्यार करता था. उसकी जिंदगी में उसकी मां के अलावा कोई नहीं था, लेकिन उसकी मां भी अब उसका साथ छोड़कर जा चुकी थी. एड की जिंदगी उसके मां के जाने के बाद बेजान हो चुकी थी. कुछ समय से बाद एक हार्डवेयर की शॉप से एक महिला के गायब होने की सूचना मिली. लेकिन हैरान करने वाली बात यह थी उस शॉप में आखिरी शख्स जो Customer बनकर गया था वह और कोई नहीं बल्कि एड गीन ही था.

एड गीन का घर देख पुलिस का दहल गया दिल

जिसके बाद एड के घर की तालाशी ली गई और जैसे ही पुलिस ने घर मे एंट्री मारी तो वहां का नजारा दिल को दहला देने वाला था. उस घर में उस औरत की डेड बॉडी किचन area में ऊल्टी लटकी मिली और उसके शरीर के अंगो को काटा जा रहा था. इतना ही नहीं उस घर में 30 से भी ज्यादा महिलाओं के शरीर के अंग मिले, जो सड़ने लगे थे. इस बारे में जब एड से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह महिलाओं के अंगो से एक कवच बनाकर उसे पहनकर अपनी मरी हुई मां के पास जाना चाहता था. उसने यह रास्ता किसी किताब में पड़ा था जिसको पूरा करने के लिए वह पिछले कई सालों से उस कवच को तैयार कर रहा था.

वह अपने घर के आसपास वाले कब्रिस्तान में जाकर उन महिलाओं की लाशों को बाहर निकालता था जिन्हें हाल-फिलहाल में ही दफनाया गया हो और फिर उनके अंगों को काट कर उनसे वह कवच बनाने की कोशिश कर रहा था. उसने लगभग 35 महिलाओं के शव को बाहर निकाला था और 2 जिंदा औरतो को भी इस कवच बनाने के लिए मार गिराया था. लेकिन हैरान करन देने वाली बात यह थी कि ऐसा करने में उसके हाथ बिल्कुल भी नहीं कांपे क्योंकि वो एक मानसिक बीमारी से ग्रस्त था. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसका इलाज कराया गया. लेकिन एड गीन को पूरे अमेरिका में आज भी साइको कीलर के नाम से जाना जाता है और इस केस ने पूरे अमेरिका के पूरे देश में दहशत का माहौल बना दिया था.