IND VS WI: वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को ‘बिहार के लाल’ ने भटकाया, स्विंग गेंदबाजी से लूटी पूरी महफिल

Table of Contents

IND VS WI:

IND VS WI: इंडिया और वेस्टइंडीज के बीचे तीसरा वनडे मैच में बिहार के लाल मुकेश कुमार ने अपनी गेंदबाजी से कमाल कर दिया। इस मैच में गेंदबाज तीन विकेट लेने में सफल रहे। मुकेश कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आए। मुकेश की खतरनाक गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज 151 रन ही बना पाई, वह 200 का भी आंकड़ा छूने में सफल नहीं हो पाई। इस मैच में इंडिया ने 200 रनों से जीत हासिल की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mukesh Kumar (@mukeshkumar3924)

मुकेश कुमार ने ली तीन विकेट

बता दें कि मुकेश अपनी गेंदबाजी के दौरान सबसे पहले ब्रेंडन किंग को आउट किया, फिर काइल मेयर्स को बोल्ड कर दूसरी विकेट ली। पहले ही ओवर में किंग को आउट कर मुकेश ने पहली सफलता दिलाई। इसके बाद काइल मेयर्स को आउट किया, तीसरा विकेट मुकेश ने कप्तान शाई होप को गिल के हाथों कैच कराकर मैच में अपनी तीसरी सफलता हासिल की। इस मैच में मुकेश समझ के साथ गेंदबाजी की वह उनके करियर की शुरुआत में मील का पत्थर साबित होगी।

अपने करियर में खेले तीन इंटरनेशनल मैच 

मुकेश कुमार ने अब तक अपने करियर में तीन इंटरनेशनल मैच खेलें हैं और इस दौरान तीन विकेट लेने में सफल रहे। वहीं, एक टेस्ट मैच में उन्होंने दो विकेट लिए थे। बता दें कि मुकेश का जन्म बिहार में हुआ है, वह छोटे से गांव काकरकुंड के रहने वाले हैं। मुकेश ने अपने करियर की शुरूआत बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन की थी। घरेलू क्रिकेट में शानदार पर्फोंमेंस करने के बाद उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: अब 5 हजार में कर सकेंगे अपने सगे-संबंधियों को प्रॉपर्टी ट्रांसफर, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला