Suryakumar Yadav: कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव को दिए ये सुझाव

Table of Contents

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav: विडिंज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रनों की शानदार पारी खेली, साथ ही उन्होंने इस पारी की बदौलत अपने करियर में सूखा खत्म कर दिया। लेकिन इससे बड़ा सवाल भी उनके सामने है, जिसका जवाब खुद सूर्या को ही देना पड़ेगा। आखिर इस बल्लेबाज को वनडे फॉर्मेट में क्या हो जाता है? क्योंकि मैनेजमेंट टीम ने मिडिल ऑर्डर तैयार किया था। जिसमें सूर्या को बेहतर बैट्समेन के रूप में देखा गया था, लेकिन वह पूरी तरीके से टिक नहीं पाए हैं।

सूर्या ने माना वनडे में शानदार आंकड़े नहीं बना पाए

सूर्या ने तीसरे टी-20 के बाद खुद माना कि वनडे मैचों में उनके आंकड़े अच्छे नहीं हैं। सबसे अच्छी बात ये रही कि उन्होंने बहुत ईमानदारी से स्वीकार किया कि वह वनडे फॉर्मेट में ज्यादा कुछ अच्छा नहीं कर पाए हैं। इस पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि सूर्या ने खुद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को बता दिया है कि उन्हें वनडे फॉर्मेट में थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत है। आकाश ने कहा कि एक समय ऐसा था, जब रोहित शर्मा के लिए टेस्ट खेलना बड़ा मुश्किल होता था।

रोहित शर्मा ने टेस्ट फॉर्मेट को बेहतर बनाया

रोहित शर्मा ने टेस्ट मुकाबलों में बतौर ओपनर के रूप में रखा और टेस्ट मैचों में अपने आपको लंबा खींचने में मदद की। इसी तरह से सूर्यकुमार यादव को अभी फॉर्मेट समझने के लिए कुछ और मैच खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा कि रोहित शर्मा शुरूआती दिनों में मिड्ल ऑर्डर में खेल रहे थे। तब वह फॉर्मेट को लेकर काफी सहज महसूस नहीं कर पाते थे। कभी उनका करियर सही जा रहा होता था कि वह अचानक गलत शॉट खेलकर आउट हो जाते थे। लेकिन बाद के मैचों में उन्होंने अपने फॉर्मेट को पहचाना और अब रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट आसानी से खेलते हैं और अच्छे रन बनाते हैं।