Cricket News: निकोलस पूरन ने खेली तूफानी पारी, 13 छक्के और 10 चौके की मदद से 55 गेंदों में ही ठोके 137 रन, देखें वीडियो

Table of Contents

Cricket News

Cricket News: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन सिंह ने मेजर लीग क्रिकेट के फाइनल में तूफानी बल्लेबाजी खेलते हुए गेंदबाजों को किया बुरा हाल कर दिया। पूरन ने फाइनल मैच में 55 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली। MI न्यूयॉर्क और सिएटल ओर्कास के बीच खेले गए मुकाबले में पूरन मैदान में गदर मचा दिया। इस मैच को खेलते हुए बैट्समेन  ने क्रिकेट जगत में इतिहास बना दिया।

16 गेंदों में ठोका अर्धशतक

बता दें कि पूरन ने फाइनल मुकाबले में सिएटल ओर्कास के खिलाफ 16 गेंद में अर्धशतक और 40 गेंदों में शतक ठोक दिया। पूरन ने अपनी पूरी पारी में 13 छक्के और 10 चौके लगा दिए। निकोलस पूरन की शानदार पारी की बदौलत MI न्यूयॉर्क की टीम यह मैच 7 विकेट से जीत गई। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिएटल ओर्कास ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। इसके बाद MI न्यूयॉर्क ने 16 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

निकोलस जब बैटिंग करने आए तो 0 रन पर 1 विकेट था

इस मैच में जब निकोलस पूरन मैदान पर बैटिंग करने के लिए आए तो MI न्यूयॉर्क की टीम पहला विकेट 0 रन पर गिर गया था। इसके बाद पूरन क्रीज पर टिके रहे और गेंदबाजों की धुनाई करते रहे। पूरन मेजर क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया और उसके बाद शतकीय पारी की बदौलत अपनी टीम को जीत दहलीज तक पहुंचा दिया। फाइनल मुकाबले में निकोलस ने अपनी पारी से फैंस को हैरान कर दिया। गेंदबाजों की लाइन-लेंथ बिगाड़ कर रख दी।

ये भी पढ़ें- CM YOGI ON GYANVAPI CASE: ज्ञानवापी मस्जिद या मंदिर को लेकर सीएम योगी ने कही ये बड़ी बात, बोले- “ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा”