IND VS WI: ODI सीरीज से बाहर हुए भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मह सिराज, इन कारणों से लगा बॉलर को झटका

Table of Contents

IND VS WI

IND VS WI: इंडिया और वेस्टइंडीज के बीज वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है, इस दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। साथ ही गेंदबाज को भारत वापस भेज दिया गया है। सिराज के साथ रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी भी भारत लौट आए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मो. सिराज का पर्फोंमेंस काफी शानदार रहा था।

Indian team against West Indies
Indian team against West Indies

इस कारण गेंदबाज को भारत भेजा 

दरअसल, मामला ये है कि मोहम्मद सिराज के घुटने में दर्द होने के कारण बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने एहतियातन बरतते हुए आराम करने की सलाह दी है। जिसके कारण सिराज वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और वह वतन वापस लौट आए हैं। बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिराज पांच विकेट का हॉल लिया था। अब उनकी अहमियत को समझते हुए उन्हें आराम करने की सलाह दी है। भारत को अगस्त में एशिया कप खेलना और अक्टूबर के महीने में वर्ल्ड कप खेलना है।

ये भी पढ़ें- MUZAFFARNAGAR NEWS: केमिकल फैक्ट्री के बॉयलर में भीषण विस्फोट, दो मजदूरों की मौत एक गंभीर रूप से घायल, सीएम योगी ने दिया ये निर्देश

वेस्टइंडीज के खिलाफ सिराज ने की बेहतरीन गेंदबाजी 

इन्हीं सभी बड़े टूर्नामेंट के कारण उन्हें आराम दिया गया है, वेस्टइंडीज के खिलाफ सिराज कुल सात विकेट लिए थे। सिराज ने इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उन्होंने उस सीरीज में पांच विकेट लिए थे। गेंदबाज ने साल 2022 में 43 विकेट लिए, ये भारतीय तेज गेंदबाज के सबसे ज्यादा विकेट हैं। जब किसी बॉलर ने लिए हैं। मोहम्मद सिराज भारत के सबसे उभरते गेंदबाज हैं, जिनकी गेंदबाजी से पिच पर विकेट की बरसात होती है।

भारत और वेस्टइंडीज: वनडे सीरीज का शेड्युल

  • पहला वनडे- 27 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस, समय – शाम 7 बजे से
  • दूसरा वनडे- 29 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस- शाम 7 बजे से
  • तीसरा वनडे- 1 अगस्त- ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी, त्रिनिदाद- 7 बजे से