Ind Vs Ireland Series: वापसी के साथ ही टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे बुमराह, रोहित-विराट समेत सभी सीनियर्स को आराम, ये रहेगी भारतीय स्क्वाड

Table of Contents

Ind Vs Ireland Series Update

बीते दिन 18 अगस्त से शुरू हो रहे आयरलैंड दौरे(Ind Vs Ireland Series) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि इस दौरे में करीबन एक साल बाद मैदान पर उतर रहे दिग्गज भारतीय बॉलर जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही इस दौरे के लिए आईपीएल में जमकर सुर्खियां बटोरने वाले तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर) समेत अन्य कई युवाओं को मौका मिला है.

Jasprit Bumrah

सीनियर्स को आराम 

भारतीय टीम को अगले ही महीने एशिया कप(Asia Cup 2023) और उसके फिर उसक बाद अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप टूर पर जाना है ऐसे में बुमराह की वापसी से टीम में एक नै ऊर्जा आ गई है. हालांकि आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम अपनी फुल पावर के साथ मैदान में नहीं उतरेगी। दरअसल इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या जैसे लगभग सभी सीनियर्स को आराम दिया गया है. ऐसे में युवाओं के लिए भी अपनी प्रतिभा दिखने का यह बेहतरीन अवसर है.

Read More: JASPRIT BUMRAH PRACTICE MATCH: लम्बे अंतराल के बाद मैदान में उतरे भारतीय दिग्गज बॉलर जसप्रीत बुमराह, झटका एक विकेट

घोषित भारतीय टीम 

बता दें कि सेलेक्टर्स द्वारा आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड ऐसी रहने वाले है जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।