WI vs IND T20: शुभमन या ईशान किसको मिलेगी ओपनिंग की कमान? अंतिम मैच में टीम इंडिया चलेगी ये दांव

Table of Contents

WI vs IND T20:

WI vs IND T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे और अंतिम टी-20 मैच खेला जाना है, ऐसे में भारतीय टीम अपने बल्लेबाजों से उम्मीद करेगी की वह अच्छी बल्लेबाजी करें। शनिवार को होने वाले मैच में भारतीय टीम की जीत के साथ सीरीज बराबर हो जाएगी। भारत भले ही तीसरे मैच में जीत के साथ सीरीज में बने रहने के काबिल बना है। लेकिन चौथे और अंतिम टी-20 मैच में भारत जीत के साथ इस सीरीज को बराबर कर देगा।

Fourth match between India and West Indies
Fourth match between India and West Indies

वेस्टइंडीज ने 2-1 से बढ़त बनाई 

बता दें कि इंडियन टीम पिछली दो सीरीज लगातार जीत चुकी हैं, ऐसे में टीम इस सीरीज को जीत जाती तो हैट्रिक मार देती। लेकिन वेस्टइंडीज ने शुरूआती दो मुकाबले जीतकर भारत की जीत पर पानी फैर दिया। वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है। सूर्यकुमार यादव को पिछले मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए काफी सुखद महसूस किया गया। साथ ही तिलक वर्मा ने भी फैंस का दिल जीत लिया। लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ें- BIGG BOSS OTT 2: एल्विश यादव ने की वोटिंग करने की अपील, बोले- मैं जीता तो समझो एक मिडिल क्लास का लड़का जीत गया

ईशान की जगह यशस्वी को दी जगह 

भारत ने ईशान किशन को आराम देकर उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कराया था। लेकिन, लगातार तीसरे मैच में सलामी जोड़ी फिर प्रभावित नहीं कर पायी और महज छह रन ही बना सकी। बीते दो मैचों में ईशान किशन और शुभमन गिल ने महज महज पांच और 16 रन जोड़े थे। जिससे मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर दवाब बन गया। अब भारतीय टीम इस मैच में ईशान किशन की वापसी कराती है या नहीं देखना होगा।

अक्षर पटेल को टीम में मिल सकता है मौका

भारत इस बार करो या मरो के मैच में सलामी बल्लेबाजों की बैटिंग काफी मजबूती रखना चाहेगा ताकी मिड्ल बल्लेबाजों पर ज्यादा दवाब न बने। साथ ही निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए अक्षर पटेल को भी मौका दे सकता है। ताकी टीम में संतुलन भी बना रहे। साथ ही पांच गेंदबाजों की नीती अपनाना भी जारी रख सकता है।