Cricket News: गेंदबाज ने T-20 में किया कमाल, 8 रन देकर झटके 7 विकेट… बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Table of Contents

Cricket News

Cricket News: मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रुस (Syazrul Idrus) ने टी-20 इंटरनेशनल में अपनी गेंदबाजी से कमाल कर दिया है। जिसकी तारीफ खुद आईसीसी ने भी की है। टी-20 विश्वकप एशिया बी क्वालीफायर मैच में चीन के खिलाफ मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रुस 8 रन देकर 7 विकेट झटक लिए। इद्रुस ने ऐसा कर टी-20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। उन्होंने ऐसा कर नाइजीरिया के पीटर अहो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दीपक चाहर ने भी बनाया रिकॉर्ड

आईसीसी के फुल मेंबर देशों की बात करें तो उनमें सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी तक भारत के गेंदबाज दीपक के नाम है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। वहीं, युगांडा के दिनेश नाकरानी ने भी लेसोथो के खिलाफ 2021 में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। अगर पूरे मैच की बात करें तो मलेशिया के खिलाफ चीन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरीं। टीम ने पहले 4 ओवर में बिना विकेट खोए 12 बना दिए।

ये भी पढ़ें- KARGIL VIJAY DIWAS 26: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर जमकर साधा निशाना, बोले:- ‘जरूरत पड़ी तो भविष्य में LOC पार करेंगे’

इद्रुस ने दूसरे ओवर में झटके विकेट 

मलेशिया के गेंदबाज इद्रुस की गेंदबाजी के आगे चीन की टीम लड़खड़ा गई। उन्होंने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर वांग लियुयांग को आउट कर दिया। इसी ओवर में गेंदबाज ने तीन विकेट और लिए। इसके अगले ही ओवर में अपने पांच विकेट झटक लिए। इद्रुस का फाइनल ओवर मेडन रहा। इसमें उन्होंने 2 और विकेट झटके और अपने कोटे के 4 ओवर में 8 रन देकर 7 विकेट झटक लिए। उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका।