Cricket News: भुवनेश्वर कुमार लेंगे क्रिकेट से संन्यास! Instagram की प्रोफाइल पर दिया ये संकेत… फैंस के बीच चर्चा हुई शुरू

Table of Contents

Cricket News

Cricket News: भारतीय टीम के पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की ओर अब बीसीसीआई ध्यान ही नहीं दे रही है। विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इंडियन टीम में भुवनेश्वर को कोई मौका नहीं दिया गया है।अब इस बात की तरफ इशारा करता है कि बोर्ड की ओर से Asia Cup 2023 और साल के आखिरी में होने वाले World Cup 2023 के लिए मौका मिलते नहीं दिख रहा है। वर्तमान की परिस्थिति को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि भुवनेश्वर ने भविष्य की प्लानिंग करना शुरू कर दिया है।

खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर डाली पोस्ट

भुवनेश्वर कुमार ने जब से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है, उसके बाद से ही फैंस के बीच चर्चा तेज होने लग गई है कि कई वह क्रिकेट जगत से शिफ्ट करने की प्लानिंग तो नहीं बना रहे हैं। बता दें कि उन्होंने अपने प्रोफाइल पर बड़ा बदलाव किया है। पहले उनकी प्रोफाइल में ‘इंडियन क्रिकेटर’ था। लेकिन अब ये शब्द गायब हो गया है और सिर्फ इंडियन बचा है। साथ ही फैमिली फर्स्ट, पेट लवर और कैजुअल गेमर बरकरार हैं।

आखिरी बार गेंदबाज का प्रदर्शन 2017 में अच्छा था 

भुवनेश्वर ने आईपीएल इतिहास में सबसे अच्छा प्रर्दशन साल 2017 में किया था, जब उन्होंने 52.2 ओवरों में 26 विकेट झटके थे। वहीं, साल 2023 में 23 विकेट लिए थे। लेकिन पांच साल बाद सिर्फ 16 विकेट लिए थे। इस प्रदर्शन से भुवी ने वापसी का जज्बा दिखाया. हालांकि, उनका इकॉनमी रन-रेट सर्वकालिक सबसे महंगा (8.33) का रहा। लेकिन फिटनेस के मामले में वह आज भी बेहतरीन गेंदबाज हैं।