Asia Cup 2023: रोहित और विराट क्या सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की करेंगे बराबरी? रचेंगे नया कीर्तिमान

Table of Contents

Asia Cup 2023

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023काफी नजदीक आ चुका है और सभी क्रिकेट के दर्शक इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 30 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में सबसे पहला मुकाबला पाकिस्तान का मुल्तान में नेपाल के खिलाफ होगा। वहीं, टीम इंडिया का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए ये टूर्नामेंट विशेष होने वाला है।

This record of Sachin Tendulkar broken
This record of Sachin Tendulkar broken

22 साल के करियर में बनाया रिकॉर्ड

भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने 22 साल के लंब करियर में एशिया कप में 971 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर विराजमान हैं। दूसरी भारत के कप्तान रोहित शर्मा 745 रनों के साथ पांचवे स्थान और भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली 613 रनों के साथ 12वें स्थान पर जगह बनाए हुए हैं। अब सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को 226 रनों की दरकार है। वहीं, विराट को 358 रन चाहिए।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: यूपी रोडवेज ने महिलाओं को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, आज रात 12 बजे से ही फ्री में सफर करेंगी महिलाएं

कोहली और रोहित पर दर्शक को काफी उम्मीद 

विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं, ऐसे में उनसे उम्मीद की जा रही है कि वह एशिया कप में काफी बेहतर खेल खेलेंगे। खासकर आगामी वनडे विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए। इससे पहले, रोहित ने कहा था कि एक गेम या टूर्नामेंट हारने से एक व्यक्ति के रूप में उनमें कोई बदलाव नहीं आएगा। एक व्यक्ति अपनी सफलता या असफलता से रातोंरात नहीं बदल सकता। मुझे नहीं लगता कि एक परिणाम या एक चैंपियनशिप मुझे एक व्यक्ति के रूप में बदल सकती है।