Asian Games में भारतियों ने जड़ा ताबड़तोड़ पदकिये शतक, पीएम बोले- “शानदार प्रदर्शन की वजह से ही आज हम गर्व महसूस कर रहे हैं”

Table of Contents

Asian Games 100 Medals Update

भारत ने इस बार Asian Games में 100 पदकों को पार करने का लक्ष्य रखा था और नारा दिया था कि “अबकी बार 100 पार” जिसे उनके कठिन परिश्रम और उत्तम खेल ने सच कर दिखाया है. दरअसल आज भारत ने चीन के हांग्जो में चल रहे एशियन गेम्स 2022 में अपना 100 वां पदक जीतकर इतिहास रच दिया है, भारत का ये एशियन गेम्स में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Image

पीएम मोदी ने भी दी बधाई

एशियन गेम्स में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर इतिहास रचने को लेकर पीएम मोदी(PM Modi) ने महिला कबड्डी टीम और देश वासियों को बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि “एशियाई खेलों में भारत ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है, भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की बड़ी उपलब्धि तक पहुंच गए हैं, इस मौके पर मैं अपने एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयास की वजह से ही भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है, उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से ही आज हम गर्व महसूस कर रहे हैं।”

 

PM Modi
PM Modi Tweet

Read More: RAJASTHAN NEWS: प्रतिदिनि बढ़ते रपे केस को लेकर ये क्या बोल गए कांग्रेस मेयर, कहा- “रेप होते हैं होते रहेंगे”

भारत द्वारा जीते गए मेडल्स की संख्या

आज एसियन गेम्स का 14वां दिन था जहां उत्तम खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत की महिला कबड्डी टीम ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर स्वर्णिम इतिहास भारत नाम किया है. इस पदक के बाद भारत के कुल पदकों की संख्या 100 हो गयी है जिसमें 25 स्वर्ण पदक, 35 रजत पदक और 40 कांस्य पदक शामिल हैं.