World Cup 2023: सिंकदर रजा ने तोड़ा 19 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा कारनाम करने वाले जिंबाब्वे के बने पहले खिलाड़ी

Table of Contents

World Cup 2023

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का शेड्यूल सामने आ गया है, लेकिन अभी भी दो टीमों के चयन का इंतजार किया जा रहा है। इस कप के लिए दस टीमें दावेदार थीं। लेकिन उनमें से चार टीमें बाहर हो गईं और सुपर 6 में पहुंचने वाली टीमों के बीच मुकाबले शुरू हो गए हैं। इनमें जिम्‍बाब्‍वे, श्रीलंका और नीदरलैंड्स दावेदार टीमें मानी जा रही हैं। इस बीच सुपर 6 के लिए मैदान में उतरीं जिंबाब्वे की टीम के खिलाड़ी सिकंदर रजा ने शानदार पारी खेली।

Sikandar Raza made a record from Zimbabwe
Sikandar Raza made a record from Zimbabwe

सिकंदर रजा ने 49 गेंदों में बनाए 42 रन 

बता दें कि सिकंदर रजा ने बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब पर में ओमान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 49 गेंदों पर 42 रन जड़ दिए। इसकी खास बात ये रही कि वह सबसे तेजी से यह उपलब्धि हासिल करने वाले जिंबाब्वे के पहले खिलाड़ी बन गए। इसी पारी के साथ सिकंदर ने अपने ही देश के पूर्व खिलाड़ी का 19 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। लेकिन वह अपने अर्धशतक से चूक गए।

ये भी पढ़े- PM MODI DU VISIT: शताब्दी वर्ष के समापन समारोह को पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, बोले- ‘भारत के युवाओं पर विश्व का भरोसा बढ़ा है’

सिकंदर ने अपने 4 हजार रन पूरे किए 

सिकंदर ने ओमान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपने करियर के 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने इतने रन बनाने के लिए 127 पारी खेलीं। जो कि अब तक जिंबाब्वे की ओर इतनी कम पारियों में इतने रन बनाने का खिताब है। इससे पहले ग्रांड फ्लावर ने 4 हजार को पूरा करने के लिए 128 पारियां खेली थीं। उन्होंने 6 हजार रन पूरे करने के बाद साल 2004 में रिटायरमेंट ले लिया था। वहीं तीसरे नंबर के खिलाड़ी की बात की जाए तो ब्रेंडन टेलर ने 129 पारियों में चार हजार रन का आंकड़ा पार कर किया था।