Shaheen Afridi ने रचा इतिहास, एक ही बार में तोड़ा शोएब अख्तर, वसीम अकरम और इमरान खान का रिकॉर्ड

Table of Contents

Shaheen Afridi

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने पहले टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटक लिए। शाहीन ने इस दौरान अपने करियर के 100 विकेट पूरे कर लिए हैं, बॉलर ने ऐसा कर अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। बता दें कि शाहीन 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 19वें गेंदबाज बन गए हैं। 100 विकेट के साथ ही शाहीन ने कई पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने शाहीन

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट की लिस्ट में चौथे गेंदबाज बन गए हैं। ऐसा कर शाहीन शोएब अख्तर, वसीम अकरम, इमरान खान और उमरगुल पीछे कर दिया है। शाहीन ने 100 विकेट 43 पारियों में लिए हैं। वहीं, 100 टेस्ट विकेट लेने के लिए 46 पारी खेली, शोएब अख्तर ने अपने टेस्ट करियर में 100 विकेट 50 पारियों में गेंदबाजी की थी।

ये भी पढ़ें- BIG BOSS OTT: फुकरा इंसान ने POOJA BHATT को दिया बोरिंग का टैग… तो एक्ट्रेस ने कहा- जिंदगी में पहली बार…

वकार यूनुस ने लिए सबसे तेज विकेट 

वसीम अकरम ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए 50 पारियों में गेंदबाजी की थी। वहीं, उमरगुल ने 100 टेस्ट विकेट 51 पारियों में गेंदबाजी करने के बाद इस रिकॉर्ड को हासिल किया था। पाकिस्तान के लिए सबसे तेजी से 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड वकार यूनुस के नाम है। वकार ने अपने करियर में 100 टेस्ट विकेट केवल 35 पारियों में हासिल कर लिए थे।