Ashes Series: Jonny Bairstow की स्टंपिंग पर कटा बवाल, बीच मैदान में धोनी की आई याद… वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान

Table of Contents

Ashes Series

Ashes Series: एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 43 रनों से मात दे दी। इस मैच में स्टीव स्मिथ के शानदार शतक के लिए उन्हें मैन ऑफ दे मैच चुना गया। लेकिन ये मैच काफी सुर्खियों में रहा, इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो को एलेक्स कैरी ने अलग अंदाज में स्टंप आउट कर दिया। इस तरह से आउट होने पर अंतर्राष्ट्रीय खेल जगत में बवाल कट गया। क्रिकेट के दिग्गज बेयरस्टो का इस तरह से आउट होने पर हैरान हैं।

पूर्व खिलाड़ियों ने कहा- खेल भावना के खिलाफ

बेयरस्टो की स्टंप आउट होने पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने इसकी निंदा की है, साथ उन्होंने इसे खेल भावना के खिलाफ माना है। हालांकि बेयरस्टो का आउट होना खेल नियमों के मुताबिक ही था। लेकिन इसकी भावना को लेकर सभी लोग सवाल उठा रहे हैं। एक जहां बेयरस्टो के आउट होने पर आम दर्शक हैरान हैं, तो वहीं दूसरी ओर लोगों को एमएस धोनी की याद आ गई। बता दें कि 2011 में खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बैट्समेन इयान बेल जीवनदान दिया गया था, जिसकी तारीफ खुद आईसीसी ने भी की थी।

ये भी पढ़ें- MP NEWS: मुख्यमंत्री सिखाओ कमाओ योजना के तहत हर युवा को मिलेंगे 8 हजार रुपये, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

प्रवीण कुमान ने किया था रन आउट 

जब इयान बेल को जीवन दान मिला तो उस साल आईसीसी ने धोनी को खेल भावना के अवॉर्ड से नवाजा था। बता दें कि 2011 में खेले गए टेस्ट मैच में इयान बेल ने एक शॉट खेला जो सीधे बाउंड्री की ओर जा रहा था। बल्लेबाज ने जब देखा की बॉल चौके की ओर जा रही है तो इयान बेल पवेलियन की तरफ जाने लगे। ऐसे में बाउंड्री पर तैनात फील्डर प्रवीण कुमार ने गेंद धोनी की ओर फेंकी और धोनी ने रन आउट की अपील की थी। जिसपर अंपायर ने बेल को आउट करार दे दिया। वहीं, अंपायर के इस फैसले से पूरा ग्राउंड हैरान हो गया था।

जब धोनी ने अपनी अपील वापस ली 

लेकिन धोनी ने खेल भावना का ध्यान रखते हुए अपनी अपील को वापस ले लिया और बल्लेबाज इयान बेल को बैटिंग के लिए वापस बुला लिया गया था। धोनी के इस फैसले से पूरी दुनिया के क्रिकेट दर्शकों को जीत लिया था। आज जब स्टंप वाली घटना हुई तो वापस दुनिया को धोनी की याद आ गई।