ICC World Cup 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, भारत-पाकिस्तान की इस दिन होगी भिड़ंत… यहां देखें पूरी डिटेल्स

Table of Contents

ICC World Cup 2023

World Cup 2023: भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के शेड्युल का ऐलान हो गया है। वनडे मैच आज से 100 दिन बाद यानी 5 अक्टूबर से शुरु हो जाएंगे। बता दें कि पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला भी इसी मैदान में खेला जाना है। वहीं, भारत अपने मैच की शुरूआत 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलकर करेगा।

इस दिन होगा भारत-पाक का मुकाबला

वर्ल्ड कप अपने आप में एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है, लेकिन भारत का मुकाबला जब पाकिस्तान से होता है। तब इसका आलम कुछ और ही होता है। इन दोनों टीमों के बीच जब मैच होता है तो मैदान का टिकट मिलना भी काफी मुश्किल हो जाता है। भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। बता दें कि ऐसा पहली बार होगा जब वर्ल्ड कप के सारे मैच भारत में ही खेले जाएंगे।

वर्ल्ड 10 प्रमुख शहरों में खेले जाएंगे

आईसीसी वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन 10 प्रमुख शहरों में किया जाएगा, जिसमें धर्मशाला, लखनऊ, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, बेंग्लुरू और पुणे शामिल है। आईसीसी की माने तो हैदराबाद, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में 29 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच अभ्यास मैच खेले जाएंगे। 10 टीमों के बीच ये पूरा टूर्नामेंट खेला जाना है। अब 8 टीम तो सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं, अंतिम दो स्थानों के लिए जिम्बाव्बे में जंग जारी है, जो 9 जुलाई को खत्म हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- PM MODI BHOPAL VISIT: पीएम मोदी ने पांच वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी, CM शिवराज बोले- मैं प्रधानमंत्री का स्वागत करता हूं

19 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि मुंबई में 15 नवंबर पहला सेमिफाइनल होगा और दूसरा 16 नवंबर को सेमिफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि फाइनल के लिए 20 नवंबर रिजर्व डे रखा गया है। अगर किसी कारणवश 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला नहीं खेला जाता है तो वह 20 नवंबर को होगा। मैच भारतीय समयनुसार 2:00 बजे से शुरू होंगे।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: अपराधियों पर शिकंजा कसेगी योगी सरकार… लव जिहाद, धर्मांतरण सहित इन केसों के लिए चलेगा ‘ऑपरेशन कन्विक्शन’