Viral Video: कैसे बनती हैं नदिया! एक IFS अधिकारी ने किया वीडियो शेयर तो लोग हुए हैरान… यूजर्स बोले- ये तो करिश्मा है

Table of Contents

Viral Video

Viral Video: प्रकृति जितनी खूबसूरत है, उससे ज्यादा वो कई बार चमत्कार भी दिखाती है। इसमें नदी को ही ले लीजिए जो अपने आकार को कैसे विस्तार देती है? कैसे जन्म लेती है? लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ हैरान कर देने वाले वाकया नजर आ रहे हैं। बता दें कि भारतीय वन विभाग के अधिकारी ने एक अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया जिसमें नदी का एक वीडियो है।

फॉरेस्ट ऑफिसर परवीन ने किया वीडियो पोस्ट 

फॉरेस्ट ऑफिसर परवीन कस्‍वां ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में आप नदी को आकार लेते हुए देख सकते हैं। कैसे जंगल में नदी का पानी ऊंची नीची जमीन पर अपनी राह बनाता हुआ गुजर रहा है और वही नदी भी अपना विस्तार लेती हुई दिख रही है। जंगल के लिए नदीं जरूरत है और नदी जहां जन्म लेती है वह काफी फलती-फूलती है।

इस प्रकार बनती हैं नदियां 

आईएफएस अधिकारी परवीन कस्वां ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि इस प्रकार नदियाँ बनती हैं। जंगल नदी की जननी है। आज सुबह 6 बजे टीम के साथ पैदल गश्त की है। वीडियो वाकई कमाल का है और इसे लगातार सराहा जा रहा है। इसे अभी तक करीब चार लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और वीडियो लगातार पॉपुलर होता जा रहा है. एक तरफ जहां इंसान जंगल काटकर और नदियों पर कंक्रीट की दीवार खड़ी करके कुदरत के संग नाइंसाफी कर रहा है।