UttarKhand News: सविंधान की मूलभावना के तहत चलेगा देश… सीएम धामी बोले- UCC उत्तराखंड में जल्द लागू होगा

Table of Contents

UttarKhand News

UttarKhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर बड़ा बयान सामने आया है। बता दें कि पिछले दिनों मध्य प्रदेश में पीएम मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को मुद्दा बनाया था। जिसके ऊपर राजनीतिक पारा हाई हो गया। अब इस मामले पर सीएम धामी ने कहा कि देश संविधान की मूलभावना के अनुरूप चलेगा।

Uniform Civil Code in Uttarakhand
Uniform Civil Code in Uttarakhand

पीएम मोदी ने सत्य कहा: CM धामी

सीएम धामी ने कहा, समान नागरिक संहिता पर प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर कहा कि वह बिल्कुल सत्य बोल रहे हैं। लेकिन कुछ देश-विरोधी लोग जनता को भड़काने का काम कर रहे हैं। ये लोग कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे। मुख्यमंत्री ने एक ट्विट कर लिखा कि एक ही परिवार में अलग-अलग कानून कैसे हो सकते हैं, समान नागरिक कानून संहिता सभी के लिए बराबर होगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि फाइनल ड्राफ्ट आते ही सरकार समान नागरिक संहिता राज्य में लागू कर दिया जाएगा।

ये भी पढे़ं- BAGESHWAR DHAM: हनुमत कथा में धीरेंद्र शास्त्री बोले- हिंदू राष्ट्र तो कागजों में कल ही करवा दें, लेकिन हिंदुस्तानियों…

विधानसभा चुनाव में सीएम धामी ने किया था वादा 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि राज्य में बीजेपी की सत्ता आने के बाद वह समान नागरिक संहिता लाने के लिए काम करेंगे। सत्ता में आने के बाद उन्होंने इस दिशा में तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। बता दें कि धामी सरकार ने यूसीसी के प्रारूप को तैयार करने के लिए जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई (सेनि) की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया। यह समिति प्रदेश के अल्पसंख्यक, आदिवासी, अनुसूचित जाति और महिलाओं के साथ बैठक कर सभी सुझाव लेगी।

मेरा बूथ, सबसे मजबूत

सीएम धामी ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जितनी भी योजनाएं तैयार की गई, वह सबके लिए लाभदायक रहीं। उनमें हर वर्ग का उत्थान हुआ। संतुष्टीकरण सभी का रहा, तुष्टिकरण किसी का भी नहीं हुआ। ऐसे ही समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट विशेषज्ञों की देखरेख में बनाया जा रहा है, इसमें भी किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं होगा।

ये भी पढे़ं- RAJASTHAN ELECTION 2023: ‘जिसके डीएनए में कांग्रेस है वो कभी…’ सचिन पायलट को लेकर सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दिया बयान