UP News: लखनऊ मेट्रो में नौकरी दिलाने का झांसा देकर कोचिंग संचालक ने ठगे 10.30लाख, थमाए फर्जी जॉइनिंग लेटर

Table of Contents

UP News Latest Update

उत्तर प्रदेश(UP News) के जिला प्रयागराज के थाना क्षेत्र जार्जटाउन से एक हैरत में डाल देने वाली खबर सामने आयी है. इस खबर में बताया जा रह है कि कोचिंग संचालक ने लखनऊ मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर 3 छात्रों से 10.30 लाख रुपए की ठगी की है.

10 लाख के बदले दिए फर्जी जोइनिंग लेटर

बता दें कि श्रवण सिंह अपने दो मित्र अमन श्रीवास्तव और अभिषेक कुमार राय के साथ कोचिंग करने प्रयागराज आया था. यहां आने के बाद वो कोचिंग संचालक सुकुमार से मिला जिसने उसने रुपए के बदले लखनऊ में मेट्रो में नौकरी दिलाने का दावा किया। उसने बताया कि उसका एक दोस्त लखनऊ मेट्रो में अधिकारी हो गया है. कोई दोस्त हो तो उससे भी बात करा दो और प्रयागराज आकर मिलो। तीन-चार दिन में जॉइनिंग लेटर मिल जाएगा। बदले में 10 लाख रुपए लगेंगे।” जिसके बाद संचालक के जाल में फंसे तीनों ने मिलकर 6.30 लाख रुपए फोन पे के जरिए उसके खाते में जमा कर और चार लाख रुपए नगद उसको थमाए। जिसके बाद संचालक सुकुमार ने उन्हें फर्जी जॉइनिंग लेटर थमा दिया। और जब जॉइनिंग की तारीख नजदीक आई तो कहा कि “जॉइनिंग डेट बढ़ गई है जब जाना होगा तो बता देंगे।” पर जब काफी दिन बीत गए तो श्रवण और उसके अन्य छात्रों को सुकुमार पर शक हुआ।

Read More: UP NEWS: प्रार्थना सभा की आड़ में चलाई जा रही धर्मांतरण सभा का पर्दाफाश, देवी देवताओं को अपमानित करने वाले बजाए जाते थे गाने

क्या बोले थाना प्रभारी धीरेंद्र

इस खबर की जानकारी देते हुए जॉर्ज टाउन थाना प्रभारी धीरेंद्र सिंह ने बताया कि ‘कोचिंग संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।’ दअसल छात्रों को बार बार टलती जा रही जॉइनिंग डेट को लेकर संचालक के खिपाह शक हुआ. जिसके बाद छात्रों ने जब अपने रुपए वापस मांगे तो संचालक ने कहा कि वो रुपए नहीं वापस करेगा, जो करना हो कर लो।