Shahjahanpur News: मंदिर के बाहर मुस्लिमों ने लगाई प्रसाद की दुकान तो मचा हंगामा, करणी सेना बोली- पूजा सामग्री में पवित्रता जरूरी

Table of Contents

Shahjahanpur News

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के कछियाना खेड़ा हनुमान मंदिर के बाहर दूसरे समुदाय के लोगों ने प्रसाद की दुकानें लगा रखी थीं। इस पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। विवाद को बढ़ता देख एसडीएम के निर्देश के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसने दुकानों को हटवा दिया, इसके बाद ही मामला शांत हुआ।

Hindu Temple at Shahjahanpur
Hindu Temple at Shahjahanpur

पूजा सामग्री में शुद्धता और पवित्रता जरूरी: करणी सेना 

वहीं, करणी सेना के कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रसाद और पूजा सामग्री में शुद्धता और पवित्रता का ध्यान रखना काफी जरूरी है। लेकिन पालन में संदेह है और कुछ लोग तो पहचान भी स्पष्ट नहीं करते हैं। वह अगर पूजा सामग्री के अलावा किसी प्रकार का माल बेचे हैं, तो इससे हमें कोई समस्या नहीं है। बता दें कि लखनऊ-दिल्ली मार्ग के बीच कछियाना खेड़ा में एक हनुमान मंदिर हैं, राजमार्ग को चौड़ीकरण को लेकर इसे 75 मीटर पीछे कर दिया गया था।

ओमवीर सिंह राठौर ने उठाया मुद्दा 

करणी सेना के उपाध्यक्ष ठाकुर ओमवीर सिंह मंगलवार को हनुमान मंदिर पूजा करने के लिए पहुंचे थे। यहां पर दूसरे समुदाय के द्वारा प्रसाद और पूजा सामग्री की दुकानों को देखकर वो हैरान हो गए। इसके बाद उपाध्यक्ष समेत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया। उन्होंने एसडीएम को फोन करके वहां से दुकानें हटवाने का अनुरोध किया। ओमवीर सिंह ने कहा कि अगर प्रशासन शांतिपूर्ण तरीके से मंदिर के बाहर दुकानों को नहीं हटवाता है तो हम कार्रवाई करने के लिए बाध्य हो जाएंगे।

एसडीएम ने मंदिर के बाहर दुकानें हटवाने के निर्देश दिए 

सूचना मिलने के बाद एसडीएम ने तत्काल प्रभाव से पुलिस को घटना पर पहुंचने और मंदिर के बाहर दुकानें हटवाने के निर्देश दिए। दुकान हटने के बाद ही मामला शांत हो पाया। बता दें कि मंगलवार के दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। जब करणी सेना के उपाध्यक्ष मुस्लिम युवकों से मंदिर के बाहर दुकान हटवाने के लिए पहुंचे तो उन्होंने कहा कि हम बाबू अली के रिश्तेदार हैं, इसलिए प्रसाद की दुकानें लगाएंगे। वहीं, पुलिस ने कहा कि कानून व्यवस्था खराब ना हो इसलिए वह तत्काल यहां से चले जाएँ। पुलिस ने कहा कि दुकानदारों को एसडीएम के पास भेजा गया है, वहां से जो भी आदेश आएगा उसका पालन किया जाएगा।