Lucknow News: तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर आएंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत, मिशन 80 पर भी हो सकती है चर्चा!

Table of Contents

UP News Update

Lucknow News:आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत एक बार फिर राजधानी लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इससे पहले ही दो दिनों कि भाजपा और संघ की समन्वय बैठक है जिसमें आरएसएस के साथ मिलकर काम करने की चर्चा होगी. सूत्रों की मानें तो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत लोक सभा चुनाव 2024(Lok Sabha Election 2024) में मिशन 80 के लक्ष्य का रोडमैप भी इस दौरे पर तय करने वाले हैं.

UP: RSS chief Bhagwat will visit Lucknow
UP: RSS chief Bhagwat will visit Lucknow

दलितों तक सीधे पहुंचने की कोशिश

22 से 24 सितंबर तक आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आ रहे हैं. इस दौरे पर वे संघ के शताब्दी वर्ष को लेकर अवध प्रांत के पदाधिकारी और प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान दलित और आदिवासियों तक संघ की शाखा को पहुंचने की समीक्षा भी की जायेगी। दरअसल संघ ने अपनी शाखाओं के विस्तार के लिए अब दलित और आदिवासियों के बीच घुमंतू जातियों जिसमें नट और बनटंगिया आदिवासी हैं उन पर अपना फोकस किया है. ऐसे में इस बैठक के दौरान संघ कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा जोर दलित और आदिवासियों के गांव तक पहुंचने के लिए भी निर्देशित किया जा सकता है.

Read More: UP NEWS : आज आ सकता है बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर का फैसला, जानें क्यों हो रहा इस कॉरिडोर का विरोध

मिशन 80 पर भी हो सकती है चर्चा

संघ प्रमुख के पहले दो दिनों कि भाजपा और संघ की समन्वय बैठक है जिसमें आरएसएस के साथ मिलकर काम करने की चर्चा होगी. सूत्र भाजपा और संघ की इस बैठक को आरएसएस प्रमुख के दौरे और मिशन 80 से जोड़ते हुए भी दिख रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि संघ प्रमुख के इस दौर पर लोक सभा चुनावों के लिए मिशन 80 के रोडमैप को इसी दौरे में पेश किया जाएगा।