Lok Sabha Election 2024: यूपी में बन रहा 84 चुनाव का माहौल, प्रयागराज से अभिषेक बच्चन कर सकते हैं चुनावी शंखनाद

Table of Contents

Lok Sabha Election 2024 Update

अगले ही साल लोक सभा चुनाव(Lok Sabha Election 2024) हैं ऐसे में पूरे देश से राजनितिक उथल पुथल की खबर सुर्ख़ियों में आ रही है. इस दौरान उत्तर प्रदेश के प्रयागराज(Prayagraj News) में सन 84 वाला माहौल बनता देखा जा रहा है. दरअसल इसी सीट से बिग बी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा को करारी शिकस्त देते हुए सभी को हैरत में डाल दिया था. ऐसे में एक बार फिर कयास लगाए जा रहे हैं कि अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन को यहां से चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है.

Lok Sabha Election 2024 Update
Lok Sabha Election 2024 Update

डाॅ. रीता बहुगुणा जोशी Vs अभिषेक बच्चन 

सूत्रों की मानें तो सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही मुंबई जाकर अमिताभ बच्चन और राज्यसभा सदस्य जया बच्चन से लोक सभा चुनाव 2024 के लिए मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन को इलाहाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। अगर ऐसा होता है तो एक बार फिर जनता बहुगुणा बनाम बच्चन की लड़ाई देख सकती है. दरअसल अगर भाजपा वर्तमान सांसद डाॅ. रीता बहुगुणा जोशी को टिकट देती है तो 1984 वाला ही सीन प्रयागराज में बन जाएगा। जहां हेमवती नंदन बहुगुणा की पुत्री रीता बहुगुणा जोशी और अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन चुनावी मैदान में एक दुसरे के आमने सामने होंगे।

Read More: LOK SABHA ELECTION 2024 में दिल्ली में कौन किसको देगा पटकनी, कमल की हैट्रिक या झाड़ू करेगी क्लीन स्वीप , सुर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

क्या बोले यमुनापार अध्यक्ष पप्पू निषाद 

अमिताभ बच्चन का इलाहाबाद संसदीय सीट से गहरा नाता रहा है और अगर ऐसे में सपा इस सीट की कमान उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के हाथों में सौंपती है तो मुकाबला काफी दिलचस्प होता देखा जा सकता है. हालांकि इन सब के इतर यमुनापार अध्यक्ष पप्पू लाल निषाद ने कहा कि अभी चुआनव में समय है औ रिटनी जल्दी कुछ भी कहना जल्दबाजी ही होगी। बता दें कि इस सीट से चुनाव लड़ते हुए बिग बी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा को कराई शिकस्त दी थी. तत्कालीन चुनाव में अमिताभ बच्चन को 68 फीसदी वोट मिले थे जबकि बहुुगुणा के खाते में महज 25 फीसदी वोट ही आये थे.