Bareilly News: बरेली में दो समुदायों के बीच चले जमकर लात-घूंसे… मौलाना ने भीड़ इकट्ठा कर किया हमला

Table of Contents

Bareilly News

Bareilly News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली जिले में दो समुदाय के बीच बवाल हो गया, इस बार मस्जिद के आगे से कुछ ईट उठाने को लेकर विवाद हो गया। इस मामूली बात से दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि दोनों समुदाय के बीच लाठी-डंडे और पत्थर चलने लगे। गुरूवार को इस घटना के बाद इलाके में मामला तनावपूर्ण हो गया। फिलहाल, मौके पर पुलिस पहुंच गई है।

Uproar between two communities in Bareilly
Uproar between two communities in Bareilly

भीड़ इकट्ठा कर मौलाना ने किया पकौड़ी वाले पर हमला

जानकारी के अनुसार, पता चला है कि घटना जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर आंवला के महमूदनगर गांव की है। यहां पर मस्जिद के सामने एक पकौड़ी वाले की दुकान है। बीते दिनों पहले पकौड़ी वाले के बच्चों ने मस्जिद के आगे से दो-चार ईंट उठा ली थी। जिसके बाद काफी बवाल मच गया। आरोप है कि मौलाना ने भीड़ को इकट्ठा कर पकौड़ी वाले पर हमला कर दिया। इसके बाद पूरे बाजार में भगदड़ मच गई।

ये भी पढ़ें- BRICKS: ब्रिक्स के विस्तार की घोषणा, दक्षिण अफ्रीका में सऊदी अरब, ईरान समेत ये छह देश बने नए सदस्य

दो समुदायों के बीच चले लाठी-डंडे 

पथराव और लाठी-डंडे लेकर मारपीट की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बवाल इतना बड़ा था कि अगले दिन इलाके में जगह-जगह सड़क पर पत्थर नजर आए। पुलिस को सूचना मिलने के बात एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार घटना स्थल पर पहुंचे और इस घटना को नियंत्रण में लिया। मामले में पत्थरबाजों के खिलाफ तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज किया गया।

पत्थरबाजों पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज 

एसडीएम शोभित चौधरी ने कहा कि मस्जिद के पास एक मकान में मिठाई बनती है, किसी बच्चे ने मस्जिद के पास एक-दो ईंट उठा ली थी, जिसके बाद ही विवाद हो गया और फिलहाल इलाके में पुलिस स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया है। इस घटना पर पुलिस को कई वीडियो भी मिले हैं। गांव के एक समुदाय के लोग काफी डरे सहमे हुए हैं. उनका कहना है कि घरों में घुसकर मारपीट की गई और लूटपाट भी की गई है. पुलिस आरोपियों की कार्रवाई करे।