Bareilly: प्रधानाचार्य को मिली ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी, पांच मुस्लिम युवकों ने फेसबुक पर डाली पोस्ट

Bareilly

बरेली (Bareilly) के बहेड़ी के रहने वाला एक प्रिंसिपल को सर तन से जुदा करने की धमकी मिली है। इस धमकी को पांच मुस्लिम युवकों ने फेसबुक और व्हाट्सप्प के माध्यम से पोस्ट कर दी है। इस पोस्ट में कई सारे ऐसा वीडियो भी शेयर किए गए जिसमें सिर काटने जैसा सांकेतिक चिन्ह मिलता है।

Bareilly Principal News Viral Video
rincipal oppose slogan sar tan se juda

प्रिंसिपल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई

प्रधानाचार्य ने दहशत में आकर स्थानीय थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी। बता दें कि मामला आरोपितों के विरूद्ध धमकाने एवं आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवा दिया है। बता दें कि बुधवार को प्रधानाचार्य के खिलाफ भी धार्मिक भावना भड़काने को लेकर प्राथमिक दर्ज करवाई गई थी। ये पूरा मामला बीते हफ्ते का है, इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रिंसिपल पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने इस्लाम के विरुद्ध टिप्पणी की थी।

फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करके दी धमकी 

टिप्पणी के बाद विवाद काफी बढ़ गया, मामला यहां तक पहुंच गया था कि मुस्लिम समाज के लोगों ने फेसबुक पर पोस्ट कर कहा कि मुस्लिम अपने बच्चों को इनके स्कूल में न भेजें। स्कूल का भी सीधे तौर पर बहिष्कार किया गया। इसके बाद आरोपितों ने धमकी भरी पोस्ट सोशल मीडिया पर डालनी शुरू कर दी। इसके बाद प्रिंसिपल हिंदू संगठन के लोगों के साथ मिलकर थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR दर्ज, जाने क्या है मामला

कन्हैयालाल की घटना आज भी खौफ में डाल देती है

सर तन से जुदा एक कट्टरपंथ का नारा है, जहां समाज में तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया जाता है। इस नारे का इस्तेमाल सबसे ज्यादा राजस्थान में कन्हैयालाल की हत्या के बाद किया गया था। लोगों के बीच सबसे ज्यादा चर्चित हुआ था। जहां दो मुस्लिम युवकों ने टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद पूरा देश हिल गया था।

हाईकोर्ट के वकील को भी मिली थी सर तन से जुदा की धमकी 

पठान फिल्म के विवाद शुरू होने के बाद इंदौर में हाईकोर्ट के वकील अनिल नायडू को सर तन से जुदा करने की धमकी मिली थी। मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद केस दर्ज कर लिया गया। उन्होंने शिकायत में कहा कि मैं पिछले 20 वर्षों से हाईकोर्ट और जिला न्यायालय में वकालत कर रहा हूं। इस दौरान मैंने कई केस लड़े हैं। लेकिन कुछ दिनों पहले दो युवक मोटरसाइकिल पर आए और अचानक गालियां देने लगे। युवकों ने कहा कि तू आज कल बहुत हिंदुओं के केस लड़ रहा है और मुस्लिम लोगों के केस में मुगालफत करता है। इस दौरान मैंने विरोध किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी।

ये भी पढ़ें- ANIL NAIDU: हिंदू वकील का हाल दर्जी कन्हैयालाल की तरह करने की धमकी