Rajasthan News: बीकानेर से पीएम मोदी देश को सौंपेंगे 20868 करोड़ का अमृतसर -जामनगर एक्सप्रेसवे

Table of Contents

Rajasthan News Update

इसी साल राजस्थान(Rajasthan News)  में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको मद्देनज़र रखते हुए प्रदेश के सियासी गलियारे में दिन प्रतिदिन हलचल तेज होती देखी जा रही है. इन्हीं सब ख़बरों के बीच एक बार फिर पीएम के राजस्थान दौरे की खबर सुर्ख़ियों में है. बता दें कि PM Modi एक बार फिर राजस्थान के दौरे पर आने वाले है जहां बीकानेर से वो देश को 20868 करोड़ की लागत से बने अमृतसर -जामनगर एक्सप्रेसवे की सौगात देंगे।

PM Modi Visit To Rajasthan
PM Modi Visit To Rajasthan

कम होगी अमृतसर से जामनगर के बीच की दूरी 

एक बार फिर पीएम मोदी राजस्थान दौरे पर आने को हैं. प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे की जानकारी देते हुए केन्द्रीय कानून मंत्री और बीकानेर के सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि “8 जुलाई को पीएम मोदी बीकानेर से प्रधानमंत्री ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे के साथ ही केंद्र सरकार की ओर से कराए गए अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।”

Amritsar Jamnagar expressway
Amritsar Jamnagar expressway

बात करें अगर इस एक्सप्रेस वे की तो बता दें 20868 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से तैयार किये गए इस एक्सप्रेस हाईवे के कारण अमृतसर से जामनगर का सफर 23 घंटे से घटकर मात्र 12 घंटे में पूरा किया जा सकेगा। बता दें कि यह 6 लेन हाईवे पंजाब के अमृतसर से प्रारंभ होकर गुजरात के जामनगर तक कुल 1316 किलोमीटर दूरी को तय करेगा। 4 राज्यों पंजाब, हरियाणा राजस्थान व गुजरात को आपस में जोड़ने वाली महत्वपूर्ण ग्रीन फील्ड परियोजना के तहत तैयार किये जा रहे इस हाईवे के बीच में जगह-जगह मिड-वे होटल्स, टोल प्लाजा, पेट्रोल पंप व चार्जिंग सेंटर भी बनाए जा रहे हैं।

Read More:  ग्रामीण के सवाल पर झल्लाए कांग्रेस विधायक, बोले- अभी तक कुछ नहीं करवाया और आगे भी नहीं करवाऊंगा, वीडियो वायरल

नौरंगदेसर के पास विशाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित 

इस दौरान जहां एक तरफ बीकानेर से पीएम मोदी देश को अमृतसर -जामनगर एक्सप्रेसवे की सौगात देंगे वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का पश्चिमी राजस्थान में शंखनाद करते हुए नौरंगदेसर के पास बड़ी आमसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इसके साथ ही उनके इस दौरे में बीकानेर के बाद उदयपुर की यात्रा भी प्रस्तावित है.