Parliament Special Session: केंद्र सरकार ने बुलाया संसद का विशेष सत्र, 4 दिनों में होंगी 5 बैठकें

Table of Contents

Parliament Special Session Update

पीएम मोदी (PM MODI) की अध्यक्षता वाली केंद्र सरकार ने सार्थक चर्चा और बहस की उम्मीद को लेकर संसद का विशेष सत्र (Parliament Special Session) बुलाया है. इसकी जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताय कि “सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया है.”

 

Special Parliamentary Session Called by Modi Government
Special Parliamentary Session Called by Modi Government

4 दिनों में होंगी 5 बैठकें

बता दें कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “संसद का विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) आगामी 18 से 22 सितंबर के दौरान होगा, जिसमें 5 बैठकें होंगी. अमृत काल के समय में होने वाले इस सत्र में संसद में सार्थक चर्चा और बहस होने को लेकर आशान्वित हूं.” बता दें कि संसद का बीता सत्र यानी आखिर सत्र में जोरदार हंगामा मचने के कारण कोई भी कार्रवाई नहीं हो पाई थी ऐसे में सूत्रों की मानें तो इन 4 दिनों में 10 से अधिक महत्वपूर्ण बिल संसद में पेश किए जाएंगे.

Read More: NOIDA NEWS: लापता किशोरी ने किया या जबरन करवाया गया धर्मांतरण! हिजाब में फोटो वायरल वायरल होने पर सख्त कार्यवाही की मांग

मणिपुर हिंसा को लेकर जमकर हंगामा हुआ

बता दें कि 20 जुलाई से 11 अगस्त तक संसद का मॉनसून सत्र चला था. इस दौरान मणिपुर हिंसा को लेकर जमकर सरकार और विपक्ष के बीच जमकर गतिरोध रहा. दरअसल विपक्ष मणिपुर पर पीएम मोदी के बयान के साथ चर्चा पर अड़ा था, जबकि सत्ता पक्ष गृह मंत्री अमित शाह के जवाब के साथ चर्चा पर अड़ा था. यही नहीं इस दौरान कांग्रेस मणिपुर मुद्दे पर लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी. जिसपर बाद में पीएम मोदी द्वारा चर्चा हुए और उस प्रस्ताव को भी गिरा दिया गया.