Daro Mat Campaign: Rahul Gandhi पर कार्यवाही होने के बाद कांग्रेस ने चलाया कैंपेन, विस्तार से क्या है मानहानि का पूरा केस

 

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सांसद सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। दरअसल उन्हें कल 2019 के मानहानि केस में 2 साल की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद Daro Mat Campaign के अंतर्गत कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा संसद और फिर दिल्ली की सड़कों पर प्रोटेस्ट करते हुए विजय चौक तक मार्च निकाला गया।

Daro Mat Campaign

जी हां आपको बता दें इन दिनों राहुल गांधी 2019 में दिए गए अपने आपत्तिजनक विवादों के कारण एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं जहां कल उनको 2 साल की सजा और जमानत मिली थी वहीं आज उनकी संसद सदस्यता को भी रद्द कर दिया गया है। जिसको देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर Daro Mat Campaign की शुरुवात की है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल के सभी प्लेटफार्म की डीपी बदली गई है। जारी की गई नई दो में राहुल गांधी की तस्वीर है और साथ ही सफेद शब्दों में लिखा है डरो मत।

 

Read more: DEFAMATION CASE में सजा के बाद अब रद्द हुई राहुल गांधी की संसद सदस्यता

क्या है मानहानि का पूरा केस

दरअसल बात है 2019 की जहां लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में दी है। मैं जानना चाहता हूं की सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यों होता है, चाहे वो ललित मोदी हो, नीरव मोदी हो या फिर नरेंद्र मोदी।” जिसके बाद उनके द्वारा दिए गए इस आपत्तिजनक बयान को लेकर सूरत पश्चिम से बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ Defamation Case कर दिया था। उन्होंने अपने केस में कहा था की राहुल गांधी ने हमारे पूरे समाज को चोर कहा है और ये हमारी समाज की मानहानि है।
वहीं अगर बात करें इस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी की पेशी की तो आपको बता दें इस मामले में राहुल गांधी को कुल तीन बार कोर्ट में पेश होना पड़ा। जिसमे राहुल गांधी ने बयान देते हुए कहा था की मेरी मंशा गलत नहीं है मैंने तो भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी। हालांकि कल ही सूरत कोर्ट ने इन्हे आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत दोषी करार दिया था और साथ ही जमानत भी दे दी गई थी।