Rakshabandhan 2023 से पहले केंद्र सरकार ने जनता को दी बड़ी सौगात, 200 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

Table of Contents

Rakshabandhan 2023 News

रक्षाबंधन(Rakshabandhan 2023) से पहले केंद्र सरकार ने जनता को दी बड़ी सौगात, 200 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर के पवन पर्व पर केंद्र सकरार ने महंगाई से परेशान जनता को खुशियों की सौगात दी है. दरअसल केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी की घोषणा की है.

LPG Price
LPG Price

सिर्फ ये लोग उठा सकेंगे लाभ 

महंगाई से पस्त जनता को केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर बड़ी सौगात देते हुए घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी की घोषणा की है. बता दें कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बताया गया कि उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 200 रुपये सस्ती होंगी। याद दिला दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल ही साफ कर दिया था कि रसोई गैस पर सब्सिडी का लाभ सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलेगा. इसके अलावा अन्य किसी को रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं दी जाएगी।

Read More: UP NEWS: यूपी रोडवेज ने महिलाओं को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, आज रात 12 बजे से ही फ्री में सफर करेंगी महिलाएं

एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती 

इससे पहले इसी महीने की पहली तारिख से ही पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की थी. हालांकि इस दौरान घरेलू गैस सिलेंडर की दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया था. बता दें कि पेट्रोलियम कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव करती हैं.