Valentines day: शिवराज-साधना आदर्श जोड़ी,आदर्श प्रेम कहानी

Valentines Day Special: कभी शिवराज सिंह चौहान ने शादी ना करने का फैसला कर लिया था।उन्हे ऐसा लगता था कि उन्होने जो राह पकड़ी है,शायद वो किसी से शादी कर उसके साथ पति धर्म का न्याय नही कर पाएंगे।पर साधना से मिलते ही उन्होने अपना मन बदल लिया।

राजनीति के शिखर पर चढ़ते गए शिवराज,उनका साया बनकर साथ थी साधना

महाराष्ट्र के गोंदिया की रहने वाली साधना शिवराज के जीवन में ताजे हवा के झोंके की तरह आई,और शिवराज को पुरी तरह से बदल डाला।साधना ने खुद को शिवराज के लिए हर प्रकार से सही साबित किया,जब जब समय ने इस जोड़ी की परीक्षा ली।शिवराज सिंह खुद भी हमेशा कहते हैं कि आज वो जो कुछ भी हैं,उसके पीछे साधना का त्याग,धैर्य और मुझपे अटूट विश्वास है। शिवराज सिंह कहते हैं कि साधना इतनी गुणी पत्नी हैं कि समय आने पर वो शिवराज के लिए कुशल प्रबंधक से लेकर कुशल रणनीतिज्ञ तक बन जाती हैं।

संघ से जुड़े होने के कारण परिवार को थी शिवराज की चिंता

Valentines Day Special: शिवराज सिंह छात्र जीवन से ही संघ से जुड़े थे। किसान पिता को लगता था कि बेटा समाज सेवा की वजह से शादी नही करेगा,ना ही शिवराज को इसकी इच्छा थी।उनके अनुसार शादी के बाद पत्नी को भी समय देना होता,जो उनके लिए संभव नही था,उनका सारा समय और जीवन समाज के लिए थी।फिर उनकी बहन उनपर शादी का दबाव डालने लगी।फिर शादी की बात चलाने पर साधना से पहली मुलाकात बहन के जरिए हुई।जहां शिवराज उन्हें देखते ही दिल हार बैठे‌।

सादी सी साधना सीधे शिवराज के दिल में बस गई

शिवराज की बहन साधना को पहले से जानती थी,फिर शिवराज भी साधना को देखते ही पसंद करने लगे,तभी दोनो छुप के मिलने लगे ,फिर एक दिन शिवराज ने साधना को प्रेमपत्र लिख अपनी भावना को जाहिर किया और यही उन दोनो की बात बन गई।

जो शिवराज शादी को बंधन मानते थे,वो साधना बन गई उनकी शक्ति

आज शादी के इतने साल बाद भी दोनो का सामंजस्य और प्रेम अद्भुत दिखता है। शिवराज के क्षेत्र बुधनी के चुनावी प्रबंधन को साधना ही देखती हैं क्योंकि शिवराज पुरे प्रदेश में चुनाव को देखने में व्यस्त होते हैं।जो शिवराज बस इस वजह से शादी नही करना चाहते थे कि पत्नी को समय नही दे पाएंगे उसी पत्नी साधना ने अर्द्ध नारीश्वर की तरह उनके काम की बहुत सी जिम्मेदारी को आधा बांट लिया ताकि शिवयाज कभी भी अकेले ना पड़े‌।आज शिवराज इतने ऊर्जावान खुद को महसूस करते हैं तो ,उसके पीछे साधना की भी तपस्या है।

वेलेंटाइन डे के अवसर पर अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री की अनोखी प्रेम कहानी सभी को प्रेरणा प्रदान करने वाली है।