Zerodha CEO Nithin Kamath के ससुर ही है उनके प्रेरणाश्रोत, ट्वीट कर बताया उनके खुशहाल जिंदगी का राज

    Table of Contents

    Zerodha CEO Nithin Kamath ने अपने ससुर से ली है प्रेरणा

    अगर आप से आज पूछा जाए की क्या पैसा ही आपके लिए सब कुछ है, क्या पैसा ही मनुष्य को एक खुशहाल जिंदगी दे सकता है, तो निश्चित ही आपका जवाब होगा नहीं। लेकिन आश्चर्य करने वाली बात यह है की यह सब जानते हुए भी आज हम पैसे को एक उत्तम स्वास्थ्य से कई गुना अधिक महत्त्व देते हैं, ऐसे कम ही लोग हैं जो हकीकत को जीवन में उतार पाते हैं और सच्ची खुशी का आनंद ले पाते हैं. जीवन के इसी सिद्धांत से जुड़ते हुए कल ही Zerodha CEO Nithin Kamath ने अपने ससुर की कहानी ट्वीट कर बताया कैसे संतोष करने से आप एक खुशहाल जीवन जी सकते हैं.

    Nithin Kamath

    आज एक बार फिर से इस मुद्दे पर लेकर सोशल मीडिया दो टुकड़ों पर बता हुआ दिखाई दे रहा है जहाँ कुछ लोगों का मानना है की एक खुशाल जवान के लिए उत्तम स्वास्थ्य और एक्टिव मस्तिष्क पैसों से कई गुना अधिक महत्त्व रखता है तो वहीं कुछ लोगों की सोच इसके बिलकुल उलट है. ऐसे में इस मुद्दे को लेकर प्रख्यात ब्रोकिंग फर्म जिरोधा के को-फाउंडर नितिन कामत ने अपने ससुर की कहानी शेयर करते हुए बताया की कैसे पैसे से कई ज्यादा एक खुशहाल जीवन के लिए जरूरी है संतोष करना, उत्तम स्वास्थ्य मेनटेन करना साथ ही जरूरी है की आपका मस्तिष्क और शरीर आपके अंतिम क्षणों तक एक्टिव रहे. उन्होंने बताया की उन्होंने जीवन जीने की ये प्रेरणा अपने ससुर से ली है.

    नितिन कामत के ससुर की कहानी

    दरअसल Nithin Kamath अपने ससुर से इतने ज्यादा प्रेरित हैं की हाल ही में उन्होंने उनकी स्टोरी ट्ववीट करते हुए लिखा की कि संतोष ही सच्ची आजादी का मार्ग है. और जिनके पास ये सब है वो हैं मेरे ससुर शिवाजी पाटिल। इस दौरान आगे अपने ससुर की प्रेरणादायक कहानी को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा की उनके ससुर भारतीय सेना में थे और कारगिर युद्ध के दौरान ठंड के चलते उन्हें अपनी अंगुली गंवानी पड़ी जिसके बाद उन्होंने सेना से वीआरएस ले लिया. इसके बाद वे बेलगाम में अपनी एक किराने की दुकान चलाने लगे.

    आगे लिखते हुए नितिन लिखते हैं की वे (ससुर जी) अब 70 साल के हो चुके हैं लेकिन आज भी वे दुकान के लिए सामान खरीदने के लिए अपने एक दशक से भी ज्यादा पुराने स्कूटर पर जाते हैं. यही नहीं उनकी मदद के लिए केवल एक ही हाथ है जो मेरी सास है, जिनका काम है दुकान पर अपने पति का हाथ बंटाना और घर की देखभाल करना।

     

    यही नहीं उनके बारे में बताते हुए नितिन लिखते हैं की आप इस बात का अंदाजा इससे लगा सकते हैं की उनको दुकान पर काम करना इतना पसंद है की मेरी और सीमा (पत्नी) की सफलता के बाद भी ससुर जी ने काम न करने से मना कर दिया। साथ ही उन्होंने लिखा की मार्जिन के बारे में बात करते हुए उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है, वे एक पैकेट चिक्की बेचने में 25 प्रतिशत का मार्जिन कमा लेते हैं.

    अपने इस ट्वीट के अंत में लिखते हुए नितिन बताते हैं की उन्होंने अपने ससुर से कभी भी किसी भी तरह की इच्छा होने की बात नहीं सुनी और न ही कभी किसी प्रकार की शिकायत ही सुनी. यहां तक की कारगिर में अपनी अंगुली गंवाने के बारे में भी वे कभी शिकायत नहीं करते हैं. हां, यह अलग बात है कि 2007 में जब उन्होंने उनकी बेटी का हाथ मांगा था तब उन्होंने नितिन को सरकारी नौकरी पकड़ने की बात कही थी.

    Read More: KARNATAKA VOTING : सीएम बोम्मई ने मतदान से एक दिन पहले हनुमान चालीसा का पाठ कर लिया आशीर्वाद
    Zerodha CEO  Nithin Kamath का नेटवर्थ जान रह जायेंगे दंग

    वहीं अगर बात करें भारत को पहली डिस्काउंट ब्रोकरेज सेवा Zerodha देने वाले Nithin Kamath की तो आपको जानकार हैरानी होगी की फोर्बेस के अनुसार इनकी नेटवर्थ 2.7 बिलियन डॉलर जिसे अगर भारतीय रूपये में देखा जाए तो 22,166 करोड़ रुपये है. हालांकि भले ही आज इनकी नेटवर्थ देख आप आश्चर्यचकित हो गए हों लेकिन आपको बात दें की इस सफलता के पीछे की संघर्षपूर्ण कहानी सुन आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे।