Vladimir Putin का बड़ा ऐलान – अब बेलारूस में तैनात होगा रूसी परमाणु हथियार

     

    जानें क्या है पूरी खबर

    आपको बता दें Russia और Ukraine के बीच जारी युद्ध दिन प्रतिदिन और हिंसक होता जा रहा है। इसी दौरान बीते शनिवार को रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा की अब Russia भी बेलारूस में टैक्टिकल न्यूक्लियर वेपन तैनात करेगा।

     

    Vladimir Putin ने NATO को दी वार्निंग

    आपको बता दे बीते शनिवार को राष्ट्रपति Vladimir Putin ने बयान देते हुए कहा की NATO को Ukraine को हथियार सप्लाई करने को बंद करना होगा। यही नही आगे बयान में उन्होंने बताया की मेरा बेलारूस में न्यूक्लीयर वेपन तैनात करने को लेकर लिया गया फैसला न्यूक्लियर ट्रीटी का उल्लंघन नहीं करता है। अमेरीका ने भी कई देशों में न्यूक्लियर वेपन तैनात कर रखे हैं और हम भी अब ऐसा ही करेंगे।

     

    अमेरीका ने दिया Vladimir Putin को जवाब

    वहीं Russia के राष्ट्रपति द्वारा Vladimir Putin बेलारूस में न्यूक्लियर वेपन तैनात करने वाले फैसले को लेकर उत्तर दिया की फिलहाल इसके कोई संकेत नहीं हैं की Russia परमाणु हथियार का उपयोग करेगा। दरअसल अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बयान देते हुए कहा की रूस के न्यूक्लियर वेपन इस्तेमाल की कोई आशंका नहीं है।

     

    VALDIMIR PUTIN ने बताया बेलारूस में तैनात की गई ये विध्वंसक मिसाइल प्रणाली

    जी हां आपको बता दें इस दौरान बयान देते हुए Russia के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा की बेलारूस में परमाणु हथियार तैनात करने के लिए Russia यहां एक स्पेशल स्टोरेज फैसिलिटी बना रहा है जो जुलाई के अंत तक तैयार हो जाएगी। सिर्फ यही नही अपने बयान में आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की उन्होंने पहले ही बेलारूस में कई इस्कंदर मिसाइल प्रणाली तैनात कर रखी है जिसमे न्यूक्लियर वॉर हेड लगाए जा सकते हैं। हालांकि Vladimir Putin ने ये भी साफ कर दिया है की Russia बेलारूस को इन हथियारों का कंट्रोल नही देगा ये सिर्फ वहां तैनात रहेंगे।