UP Nikay Chunav 2023: जानें यूपी निकाय चुनाव के प्रथम चरण में कौन किसको देगा पटकनी , क्या कमल की बढ़ती लोकप्रियता को मात दे पाएगी साइकिल

Table of Contents

पढ़ें यह रिपोर्ट

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Voting News Updates: कल UP Nikay Chunav 2023 के प्रथम चरण का मतदान पूरा हो गया है. वहीं इस बार के आंकड़ों में 56 प्रतिशत मतदान को रिकॉर्ड किया गया है जिसमे लखनऊ में 38.62%, वाराणसी में 40.58%, प्रयागराज में 33.61%, गोरखपुर में 42.43% और आगरा में 40.32% वोटिंग हुई है। वहीं इस बार यूपी निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी पार्टी सपा में कांटे की टक्कर देखने को मिली है जहां शाम 4 बजे तक कई बूथ पर कमल एक तरफ़ा जीतते हुए दिखा वहीं शाम के समय साइकिल ने भी कमल को कुचलने की पूरी कोशिश की.

 

UP Nikay Chunav
UP Nikay Chunav

UP Nikay Chunav 2023 की वोटिंग में देखने को मिली कांटे की टक्कर

कल UP Nikay Chunav के प्रथम चरण में भले ही वोटिंग प्रतिशत में गिरावट नज़र आयी हो लेकिन मतदान ख़त्म होने के साथ साथ सभी दलों की धड़कनें जरूर बढ़ गयीं हैं. दरअसल UP Nikay Chunav 2023 के नीतेजे न केवल प्रदेश में पार्टियों की धाक जमाने में अहम होंगे बल्कि इसी चुनाव के नतीजे से पार्टियां लोकसभा चुनाव का रास्ता भी देखेंगी। ऐसे में कल हुए प्रथम चरण के मतदान में इस बार भाजपा और सपा के साथ साथ बसपा के हाथी को भी मैदान में दौड़ते हुए देखा गया है. हालांकि अभी पहले चरण के 10 महापौर की सीट पर बीजेपी का ही कब्जा चला आ रहा है।

 

11 मई से शुरू हो रहे UP Nikay Chunav के दूसरे चरण के मतदान

एक तरफ जहां प्रथम चरण में हुए कम मतदान ने सभी दलों के दिलों की धड़कने बढ़ाई हुई हैं वहीं दूसरी तरफ इसके उलट पार्टियां दूसरे चरण के चुनाव मे मतदाताओं को अपनी नीतियों से रिझाने में जुटी हुई हैं. ऐसे में देखने लायक होगा की 11 मई से शुरू हो रहे UP Nikay Chunav के दूसरे चरण के मतदान में क्या एक बार फिर कमल बाजी मारेगा या फिर बसपा का हाथी साइकिल की रफ़्तार को पीछे छोड़ भाजपा को कड़ी टक्कर देगा।