The Kerala Story की रोक वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार, जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

    Table of Contents

    जानें क्या है पूरी खबर

    आपको बता दें की 5 मई कोरिलीज़ होने वाली फ़िल्म The Kerala Story इन दिनों जमकर सुर्खिया बटोर रहीं हैं. वहीं आज इस फ़िल्म पर रोक की मांग को लेकर दायर की गयी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार करते हुए कहा है की हर मामले में सुप्रीम कोर्ट उपाय के तौर पर नहीं आ सकते.

    The Kerala story

    The Kerala Story के बैन की उठी थी मांग

    दरअसल आपको बात दें की फ़िल्म The Kerala Story का ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ साथ इस फ़िल्म को लेकर जमकर विवाद भी होने लगा था. ऐसे में जैसे जैसे फ़िल्म की रिलीज़ डेट नजदीक आती जा रही है इस फिल्म को लेकर राजनीती और टूल पकड़ते दिखाई दे रही है. वहीं इस फ़िल्म को मुस्लिमों के खिलाफ बताते हुए फ़िल्म अभिनेत्री अदा शर्मा के खिलाफ याचिका भी दायर की गयी थी. जिसमे कहा गया था की फिल्म में उन लड़कियों की कहानी है जो नर्स बनना चाहती थीं. लेकिन ISIS की आतंकी बन गई. ‘द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर में ब्रेन वॉश, लव जिहाद, हिजाब और ISIS जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर मुस्लिमों के खिलाफ भड़काने की कोशिश की गई है, इसलिए इसे बैन कर देना चाहिये।

    हालांकि इस मुद्दे पर फैसला सुनते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया है. दरअसल इस मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा की , ‘हर मामले में सुप्रीम कोर्ट उपाय के तौर पर नहीं आ सकते. इस मामले में हाईकोर्ट जा सकते हैं. हम यहां सुपर हाईकोर्ट नहीं बन सकते.’

     

     

    The Kerala Story फ़िल्म से हटाया गया मुख्यमंत्री का बयान

    हालांकि आपको बता दें इस फ़िल्म पर पहले ही सेंसर बोर्ड की कैंची चलाई जा चुकी है. फ़िल्म से केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन को वो बयान हटा दिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘दो दशकों में केरल मुस्लिम आबादी वाला राज्य बन जाएगा क्योंकि युवाओं को इस्लाम के लिए प्रभावित किया जा रहा है.’ समेत कुल 10 विवादित सीन को हटा दिया गया है. ऐस में ये देखने लायक रहने वाला है की क्या इस फ़िल्म पर बैन लगा दिया जाएगा या फिर भविष्य में यह एक सुपर हिट फिल्म की तरह से गिनी जाएगी।