Shivraj Singh पांच सौ बेटियों से करेंगे हृदय की बात

    जनलोकप्रिय मुख्यमंत्री Shivraj Singh अपने बेटियों के लिए शुरू किए गए लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत कन्याओं को छात्रवृत्ति प्रदान करने वाले हैं। बता दें कि शिवराज सिंह इस योजना से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं।

    44 लाख छात्राएं उठा रही लाभ

    लाडली लक्ष्मी योजना में 6वी कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक की होनहार छात्राओंं को मिलती है छात्रवृत्ति। Shivraj Singh इस योजना के अंतर्गत कुशा भाऊ सभागार में अपनी बेटियों से संवाद करने वाले हैं, साथ ही साथ देश में मध्यप्रदेश का नाम उज्जवल विभिन्न क्षेत्रों में करने वाली छात्राओं का सम्मान अपने हाथों से करेंगे।

    • बेटियों के लिए सबसे ज्यादा योजना लाने वाले मुख्यमंत्री हैं : Shivraj Singh

    प्रधानमंत्री के महिला सशक्तीकरण के सपने को शिवराज ने आयाम प्रदान कर रहे हैं।महिला शक्ति के लिए शौर्य दल,महिलाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए कन्या विवाह योजना,महिला लैंगिक अनुपात कम करने और भ्रूण हत्या रोकने के लिए उदिता,लालकिला , स्वागत लक्ष्मी योजना उनके लोकप्रिय प्रोजेक्ट हैं

    Shivraj Singh सरकार ने महिला को आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए उषा किरण, सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्य कर्म भी चला रखें हैं। आज 3 लाख और छात्राओं को मिलेगा छात्रवृत्ति का फायदा। आज Shivraj Singh के शुभारंभ के साथ तीन लाख छात्रों के खातें में पैसे आएंगे। इस योजना के अंतर्गत कक्षा छह की छात्रा को 2000रू, कक्षा नौ को चार हजार, क्रमशः 11 एवं 12 कक्षा की छात्राओं को 6000 रू की छात्रवृत्ति मिलती है।

    आज शिवराज सिंह महिलाओं, होनहार बच्चियों के विकास और उज्जवल भविष्य के लिए जैसे सतत प्रयत्नशील है, महिलाओं और बच्चियों के बीच उनकी लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है।