सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रहीं जांच एजेंसियां – शरद पवार

    महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की रिहाई के बाद NCP चीफ शरद पवार ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे, ताकि भविष्य में देशमुख जैसी प्रताड़ना किसी और को न झेलनी पड़े।

    pic credit – google

     

     

    मोदी और गृह मंत्री शाह से मुलाकात करेंगे

    महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की रिहाई के बाद NCP चीफ शरद पवार ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे, ताकि भविष्य में देशमुख जैसी प्रताड़ना किसी और को न झेलनी पड़े। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि जांच एजेंसियों ने सत्ता का गलत इस्तेमाल कर देशमुख और शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तारी किया था।

    सत्ता का दुरुपयोग कैसे किया जा सकता है, इसका सबसे बड़ा उदाहरण देशमुख और संजय राउत की गिरफ्तारी है। इस स्थिति को दोबारा पैदा होने से रोकना होगा। हमारे सहकर्मियों ने बहुत कुछ झेला है। कोर्ट का जो भी फैसला आया, अगर आज की सरकार में मौजूद लोगों में सद्बुद्धि होगी तो विचार करना और बदलाव करना उचित होगा। कोर्ट ने फैसले में साफ कहा कि देशमुख के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। आरोप करीब 100 करोड़ रुपए के लगाए गए थे लेकिन चार्जशीट में यह आंकड़ा घटाकर 1 करोड़ रुपए कर दिया गया।

    ​​​​पवार ने आगे कहा कि देशमुख को आखिरकार न्याय मिल ही गया। तो यह साफ है कि सत्ता का दुरुपयोग हुआ है और एक कर्तव्यनिष्ठ और संस्कारी व्यक्ति को लगभग 13 महीने तक जेल में रखा गया। लेकिन प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को उन लोगों के बारे में सोचना चाहिए जिन लोगों ने यह स्थिति पैदा की है।